ड्रोन से गिराए गए हथियारों का जखीरा मिला, आतंकी ढेर : The Dainik Tribune

ड्रोन से गिराए गए हथियारों का जखीरा मिला, आतंकी ढेर

ड्रोन से गिराए गए हथियारों का जखीरा मिला, आतंकी ढेर

जम्मू, 18 अगस्त (एजेंसी)

पुलिस ने पाकिस्तान की ओर से जम्मू अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन से आतंकवादियों के लिए गिराए गए हथियारों का जखीरा बरामद किया है। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने जेल में बंद लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहम्मद अली हुसैन उर्फ कासिम उर्फ जहांगीर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर ये हथियार बरामद किए। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि पुलिस का एक दल हथियार बरामद करने के लिए हुसैन को अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास लेकर गया था। जब हथियारों का पैकेट खोला जा रहा था, तो हुसैन ने एक पुलिसकर्मी की सर्विस राइफल छीन ली। उन्होंने कहा, ‘उसने पुलिस दल पर गोलीबारी की और घटनास्थल से भागने का प्रयास किया।' अधिकारी ने बताया कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में आतंकवादी घायल हो गया और उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अधिकारी ने बताया कि बम निरोधी दस्ते ने हथियारों का पैकेट खोला और उसमें से एक एके-राइफल, एक मैगजीन, 40 राउंड गोलियां, एक पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, 10 राउंड गोलियां और दो ग्रेनेड बरामद किए। अधिकारी ने बताया कि अरनिया सेक्टर में 24 फरवरी को ड्रोन के जरिए हथियार गिराने के एक मामले की जांच के दौरान आतंकवादी का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने बरामदगी अभियान चलाया। उन्होंने कहा, ‘आरोपी ने खुलासा किया कि ड्रोन से हथियार गिराने के मामलों में एक पाकिस्तानी कैदी की अहम भूमिका रही है और वह लश्कर एवं अल-बद्र आतंकवादी समूहों का मुख्य सदस्य है।'

सीमा क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में ड्रोन गतिविधि बढ़ी है। बृहस्पतिवार को भी जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सीमावर्ती इलाके में कुछ निवासियों द्वारा संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि के बारे में सूचित किए जाने के बाद अधिकारियों ने तलाश अभियान शुरू किया है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार रात मरहीन के हांडी-चक इलाके के निवासियों ने संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि की सूचना दी थी। तलाशी अभियान जारी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All