कृषि कानून का विरोध : इंडिया गेट पर पंजाब से आये प्रदर्शनकारियों ने अपने ट्रैक्टर को लगाई आग, 5 गिरफ्तार!

नयी दिल्ली, 28 सितम्बर (एजेंसियां) 

इंडिया गेट पर कृषि कानून का विरोध कर रहे करीब 15-20 प्रदर्शनकारियों ने सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है। दमकल अधिकारियों के अनुसार उन्हें सुबह घटना की जानकारी मिली और दमकल की दो गाड़ियों को तुरन्त मौके पर भेजा गया।

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा, ‘करीब 15-20 लोग सुबह इकट्ठे हुए और उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की। आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर वहां से हटा दिया गया है।' पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार यह सभी पंजाब के हैं। आरोपियों का नाम मनजोत सिंह, रमनदीप सिंह सिंधू, राहुल, साहिब और सुमित बताया जा रहा है। इस वीडियो को पंजाब कांग्रेस यूथ के पेज पर भी लाइव दिखाया गया था जिसके बाद से आशंका जताई जा रही है कि सभी आरोपी यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए सभी य़ुवक खुद को पंजाब यूथ कांग्रेस के नेता बता रहे हैं। पुलिस ने बताया कि इन पांचों लोगों के अलावा एक इनोवा कार को भी जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि कुछ लोग किसान बिल के विरोध में इंडिया गेट के पास एकत्रित हुए। वे अपने साथ एक पुराना ट्रैक्टर लेकर आए थे। टाटा 407 से उन्होंने ट्रैक्टर को नीचे उतारा और उसे आग के हवाले कर दिया। किसान कानून के विरोध में उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उनके पास शहीद भगत सिंह की तस्वीर भी थी।

 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

सीमा पर तैनाती बढ़ाएगी सेना का मनोबल

सीमा पर तैनाती बढ़ाएगी सेना का मनोबल

मुनाफे के तंत्र पर चोट कीजिये

मुनाफे के तंत्र पर चोट कीजिये

क्षेत्रीय नियोजन में समाधान की तलाश

क्षेत्रीय नियोजन में समाधान की तलाश

मुख्य समाचार

लॉकडाउन खत्म हुआ, वायरस नहीं

लॉकडाउन खत्म हुआ, वायरस नहीं

प्रधानमंत्री ने कोरोना को लेकर एक बार फिर किया आगाह

शहर

View All