एमएसपी पर कानून संभव नहीं लगता

एमएसपी पर कानून संभव नहीं लगता

नयी दिल्ली में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते सीएम मनोहर लाल खट्टर।

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू

चंडीगढ़, 26 नवंबर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संकेत दिया है कि एमएसपी पर कानून बनाना संभव नहीं लग रहा। वह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के साथ मुलाकात के बात मीिडया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की रिपोर्ट विशेष्ाज्ञों ने दी है। ऐसा करने से सरकार पर सारी फसलें खरीदने का दबाव आ जाएगा, जाे सही नहीं होगा। उनके अनुसार हरियाणा में तो पहले ही एक दर्जन फसलें सरकार एमएसपी पर खरीद रही है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार को लगता है कि संसद में कृषि कानून वापस होने के बाद दिल्ली बार्डर पर एक साल से चल रहा आंदोलन खत्म हो जाएगा। हालांकि किसान अब भी एमएसपी की गारंटी दिए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। पीएम से मुलाकात का संभवतया उद्देश्य खट्टर द्वारा दिल्ली बाॅर्डर पर चल रहे आंदोलन,राज्य में गठबंधन सरकार का दो वर्ष पूरा होने व कई नयी योजनाओं आिद से उन्हें अवगत कराना था। समझा जाता है कि सीएम ने आंदोलन को लेकर पीएम को फीडबैक दिया। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम ने बताया कि मोदी ने हरियाणा की कई योजनाओं की सराहना की है।

‘आस’ यानी ऑटो अपील सिस्टम और ‘दृश्या’ मतलब ड्रोन सिस्टम पीएम को काफी पसंद आया। स्वच्छता की नयी रैकिंग में हरियाणा के अच्छे प्रदर्शन की भी प्रशंसा की।

समझा जाता है कि अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती समारोह के लिए पीएम पीएम ऑनलाइन जुड़ सकते हैं। प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के परिणामों पर खुशी जतायी। सीएम ने प्रदूष्ाण, पराली की समस्या पर चर्चा की, वहीं पीएम को आर्बिटर रेल काॅरिडोर के िशलान्यास का न्यौता भी दिया। कैबिनेट विस्तार पर बोले- ‘सस्पेंस बना रहे तो सबको आनंद है।’ भर्तियों में धांधली के विपक्ष के आरोपों पर सीएम ने कहा कि एचपीएससी के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों में दम नहीं है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

मुख्य समाचार

अमेरिका : टेक्सास में यहूदी पूजा स्थल पर बंधक बनाये लोगों को रिहा करवाया, संदिग्ध मार गिराया

अमेरिका : टेक्सास में यहूदी पूजा स्थल पर बंधक बनाये लोगों को रिहा करवाया, संदिग्ध मार गिराया

पाकिस्तानी न्यूरो साइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी को छोड़ने की मांग...