2 लापता सैनिकाें के शव मिले

पुंछ मुठभेड़ : अब तक 9 शहीद

पुंछ मुठभेड़ : अब तक 9 शहीद

पुलवामा के पंपोर इलाके में शनिवार को मुठभेड़ स्थल पर मौजूद सुरक्षा कर्मी। -प्रेट्र

सुरेश एस डुग्गर

जम्मू, 16 अक्तूबर

पुंछ में आतंकवादियों के साथ 6 दिन से चल रही मुठभेड़ में लापता हुए 2 सैनिकों के शव शनिवार को मिले। इसके साथ ही इस मुठभेड़ में शहीद हो चुके सैनिकों की संख्या बढ़ कर 9 हाे गयी। बीते रविवार को 5 सैनिक शहीद हुए थे। उसके बाद बृहस्पतिवार रात नाढ़ खास के घने जंगलों में मुकाबले के दौरान 2 सैनिक शहीद हुए। उसी जगह से शनिवार को सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह का शव मिला। दोनों उत्तराखंड के रहने वाले थे। घना जंगल और पहाड़ी क्षेत्र होने की वजह से अभियान चलाने में काफी परेशानी हो रही है। आतंकियों को मार गिराने के लिए करीब 10 हजार जवान लगाए गये हैं। पैरा कमांडो और लड़ाकू हेलिकाॅप्टर भी उतारे गये हैं। आतंकियों पर छोटे तोपखानों से गोले भी बरसाए जा रहे हैं।

अजय सिंह,                           हरेंद्र सिंह

लश्कर के इनामी कमांडर समेत 2 ढेर : जम्मू-कश्मीर के पंपोर में शनिवार को हुई मुठभेड़ सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक खांडे और उसके साथी आतंकी को ढेर कर दिया। कश्मीर जोन पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि उमर मुश्ताक ने 2 पुलिसकर्मियों मोहम्मद यूसुफ और सुहैल अहमद की श्रीनगर में हत्या की थी। कई अन्य हमलों में भी वह शामिल था और घाटी के युवाओं को गुमराह कर आतंकी संगठन में शामिल करता था।

कश्मीर में 2 प्रवासियों की हत्या : आतंकियों ने कश्मीर में बिहार और यूपी के 2 लोगों की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह मैदान इलाके में बिहार के अरविंद कुमार और पुलवामा में यूपी के सगीर अहमद पर गोलियां बरसाई। अरविंद कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि सगीर अहमद ने देर रात दम तोड़ दिया। अरविद काफी समय से श्रीनगर में गोलगप्पे बेचा करते थे। सगीर अहमद कई साल से पुलवामा में एक आरा मिल में कारपेंटर थे। इस महीने आतंकी अल्पसंख्यक समुदाय के 5 लोगों की हत्या कर चुके हैं, जबकि 3 प्रवासी नागरिकों को निशाना बनाया गया है।

आतंकियों ने किया आतंकी के भाई का अपहरण

पुलवामा जिले में आतंकियों ने शनिवार को एक आतंकी के भाई काे अगवा कर लिया, जिसकी पहचान शकील अहमद शोफी के रूप में हुई है। उसके भाई शमीम शोफी को हाल ही में पुलिस ने पकड़ा था, जो लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी है। सूत्रों ने बताया कि जिले के निकलूरा इलाके में हथियारबंद आतंकी शकील के घर में घुसे और उसे अपने साथ ले गए। पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि आतंकियों की तलाश में अभियान शुरू किया गया है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

सातवें साल ने थामी चाल

सातवें साल ने थामी चाल

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

मुख्य समाचार

रिश्वत प्रकरण : हरियाणा सरकार ने एचसीएस अधिकारी अनिल नागर को किया बर्खास्त, आदेश जारी

रिश्वत प्रकरण : हरियाणा सरकार ने एचसीएस अधिकारी अनिल नागर को किया बर्खास्त, आदेश जारी

एचपीएससी उपसचिव रहते हुए डेंटल सर्जन सहित कई पदों के लिए पैस...

शहर

View All