अमेरिका में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी : The Dainik Tribune

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड

अमेरिका में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी

मुख्यमंत्री मान ने कहा- जल्द लाएंगे पंजाब, पुलिस करेगी पूछताछ

अमेरिका में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी

गोल्डी बराड़

चंडीगढ़/अहमदाबाद, 2 दिसंबर (ट्रिन्यू/एजेंसी)

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिका में हिरासत में लिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। साथ ही, उन्होंने कहा कि गोल्डी को निश्चित रूप से भारत लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द वह पंजाब पुलिस की हिरासत में होगा।

सिद्धू मूसेवाला

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं आपको बता रहा हूं...कैलिफोर्निया पुलिस ने उसे (गोल्डी बराड़ को) हिरासत में लिया है। उन्होंने भारत सरकार और पंजाब पुलिस से संपर्क किया है और उन्हें उसकी हिरासत के बारे में सूचित किया है। उन्होंने पूछा है कि क्या उसे निर्वासित करने की जरूरत है...।’ उन्होंने कहा, ‘गोल्डी बराड़ को अमेरिका से हुई संधि के मुताबिक हम भारत जरूर लाएंगे, जिससे जिन परिवारों ने अपने बेटे-बेटियों को खोया है, उन्हें कुछ सुकून मिले। बराड़ मुख्य मास्टरमाइंड था और अन्य (आरोपी) भी हैं, जिनके रिकॉर्ड हमारे पास हैं।’ उन्होंने कहा कि बराड़ एक गैंग के जरिए पाकिस्तान से अपना काम करवाता था। मान ने कहा कि हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं, जिससे अन्य आरोपियों को यहां लाया जा सके। उनसे पूछताछ की जाएगी और कुछ और खुलासे हो सकते हैं...गोल्डी बराड़ बहुत जल्द पंजाब पुलिस की हिरासत में होगा।’ मान ने दावा किया कि अब बहुत जल्द पंजाब में गैंगस्टर कल्चर खत्म होगा। यह गैंगस्टर विदेश में बैठे हैं, इसलिए थोड़ा समय लग रहा है। सिद्धू मूसेवाला की मानसा जिले में इस साल 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। बराड़ पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की हत्या में भी प्रमुख साजिशकर्ता था।

पिता ने कहा था-मैं दूंगा 2 करोड़

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को हिरासत में लेने का स्वागत किया है। मानसा में बलकौर सिंह ने कहा, ‘मेरे पास कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। मुझे मीडिया में आई खबरों से पता चला है कि बराड़ को हिरासत में लिया गया है। अगर ऐसा है तो मैं इसका स्वागत करता हूं।’ बलकौर सिंह ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से कनाडा स्थित गैंगस्टर बराड़ की गिरफ्तारी की खातिर किसी भी सूचना के लिए 2 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा करने का आह्वान किया था। उन्होंने इनाम के लिए अपनी जेब से 2 करोड़ रुपये भुगतान करने की पेशकश की थी।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

मन की नेमत तन की सेहत

मन की नेमत तन की सेहत

जीवनशैली के दोषों से उपजा खतरा

जीवनशैली के दोषों से उपजा खतरा

मानवतावादी मूल्यों के संस्थापक संत रविदास

मानवतावादी मूल्यों के संस्थापक संत रविदास

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

मुख्य समाचार

31 मार्च तक पैन से आधार नहीं जुड़ा तो बंद हो जाएंगे कर लाभ : सीबीडीटी प्रमुख

31 मार्च तक पैन से आधार नहीं जुड़ा तो बंद हो जाएंगे कर लाभ : सीबीडीटी प्रमुख

अब आधार पैन लिंक के लिये देना होगा 1000 रुपये शुल्क

शहर

View All