सिल्वर स्क्रीन

तमन्ना भाटिया को 'बोले चूड़ियां' पर भारोसा

तमन्ना भाटिया को 'बोले चूड़ियां' पर भारोसा

ए.चक्रवर्ती

कई दिग्गज नायकों के साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री तमन्ना भाटिया अब भी बॉलीवुड में संघर्षरत हैं। इन दिनों वह नये निर्देशक शम्स नवाब सिद्दीकी की फिल्म ‘बोले चूड़ियां’ में काम कर रही हैं। फिल्म की काफी शूटिंग उत्तर प्रदेश में हो चुकी है। इस फिल्म में उन्हें नवाजुद्दीन सिद्दीकी की हीरोइन बनाया गया है। वैसे उनसे पहले यह फिल्म मोनी राय करने वाली थीं। पर उन्हें फिल्म की स्टार कास्ट बहुत हल्की लगी और शूटिंग से कुछ दिन पहले उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी। बहरहाल यह खबर है कि लगभग पूरी हो चुकी यह फिल्म बहुत अच्छी बनी है। तमन्ना को पूरी उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद उन्हें नए सिरे से बाॅलीवुड में पैर जमाने का मौका मिलेगा।

अब कॉमेडी कम करना चाहते हैं कार्तिक

नये दौर के टेलेंटेड हीरो कार्तिक आर्यन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद खामोश से हो गए हैं। इंस्टाग्राम पर सक्रिय रहने वाले कार्तिक ने अपने दोस्त के जाने के बाद बेहद संवेदनशील पोस्ट में इसे दिल तोड़ने वाली बात कही थी। उन्होंने सुशांत के साथ अपनी आत्मीय तस्वीर पोस्ट की थी। उसके बाद से वह इंस्टाग्राम पर कम ही नजर आए। हां एक बात है लाॅकडाउन में उन्होंने कुछ फिल्मों में काम करने की सहमति दी। इस समय उनकी एकमात्र फिल्म ‘भूल-भुलैया’ फ्लोर पर है। इसके अलावा करण जौहर की ‘दोस्ताना-2’ भी है। हालांकि यह फिल्म घोषणा से आगे नहीं बढ़ पा रही। कार्तिक अब कॉमेडी कम, गंभीर भूमिका ज्यादा करना चाहते हैं।

86 के गुलजार, सक्रिय लगातार

हाल ही में लाॅकडाउन को लेकर गुलजार साहब ने एक बेहद संवेदनशील अपील की थी। उन्होंने लोगों से अपनी कवितामय शैली में गुजारिश की कि वक्त की नजाकत को देखते हुए वह अपने आपको घर पर नजरबंद करना पसंद करें। इसी के साथ ही कोविड-19 के आधार पर बनाकर उन्होंने एक गीत लिखा है। इस गीत को उनके शिष्य और फिल्मकार विशाल भारद्वाज ने संगीतबद्ध किया है। गाया है विशाल की गायिका पत्नी रेखा भारद्वाज ने। यह गीत इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वाॅयरल हो रहा है। असल में गुलजार साहब के बारे में कोई बात शुरू और खत्म करना बहुत आसान नहीं होता है। बहुत प्रतिभावान इस शख्सियत के अंदर एक संवेदनशील कवि बसता है। एक तरफ उन्होंने जहां गाने लिखे, फिल्में बनायी, वहीं दूसरी तरफ समाज के प्रति जिम्मेदारी भी निभाते रहते हैं।

सुनील शेट्टी के पास 4 फिल्में

55 के पार पहुंच चुके सुनील आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उनके पास इन दिनों चार फिल्में हैं। जुलाई में वह संजय गुप्ता की फिल्म ‘मुंबई सागा’ में अहम किरदार करते नजर आते पर लाॅकडाउन के चलते इस फिल्म की रिलीज टल गयी। वैसे सुनील और उनके परिवार ने एक अच्छे शहरी होने के नाते लाॅकडाउन के नियमों का पूरा पालन किया है। फुरसत में उन्होंने अपनी दो फिल्मों-’धड़कन’ और ‘दिलवाले’ के फन वीडियों की डबिंग भी की। इसी के साथ उनकी एक अति महत्वाकांक्षी फिल्म ‘घनश्याम-राधेश्याम’ के कुछ सीन भी जारी किए गए। यह फिल्म कई सालों से डिब्बे में बंद है। लेकिन इसमें बतौर हीरोइन ऐश्वर्या की मौजूदगी सुनील के सुनहरे दौर की यादें ताजा कर देती हैं।

ओटीटी पर ‘द बिग बुल’

अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज की नयी फिल्म द बिग बुल अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी। अभिषेक बच्चन जैसे बड़े घर के बेटे की बात छोड़ दें तो अपरोक्ष तौर पर इलियाना भी फिल्म इंडस्ट्री की घटिया राजनीति की शिकार हो चुकी हैं। कम दर्शकों को ही पता होगा कि पहली हिंदी फिल्म ‘बर्फी’ के बाद से ही इलियाना भी नेपोटिज्म का शिकार हुई हैं। कम लोगों को ही पता होगा कि बर्फी में काम करने से पहले वह साउथ की दो दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी थीं। इसे विडंबना ही कहेंगे कि इसके बाद की कई हिंदी फिल्मों-’फटा पोस्टर निकला हीरो’, ‘मैं तेरा हीरो’, रुस्तम, बादशाहों, रेड, मुबारकां, पागलपंती जैसी कई फिल्मों में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज की थी, पर कई बड़े हीरो हमेशा उन्हें दरकिनार करते रहे हैं। भला हो अजय देवगन, जाॅन अब्राह्म जैसे कुछेक अच्छे दोस्तों का जिनके चलते साल में एक-दो हिंदी फिल्में वह कर रही हैं।

सोशल मीडिया से दूर रणबीर

लाॅकडाउन के कारण अभिनेता रणबीर कपूर की दो अहम फिल्मों-शमशेरा और ब्रह्मास्त्र की रिलीज अब इस साल के अंत तक ही हो पाएगी। ब्रह्मास्त्र की तारीख को तो अगल साल के शुरू तक खिसका दिया गया है। बहरहाल रणबीर, निर्माण की ऐसी समस्याओं से अपने आपको दूर ही रखते हैं। पिता की मृत्यु के बाद से वह बहुत संजीदा हो गए हैं। वैसे भी अपने पिता की तरह किसी बेवजह की टिप्पणी से वह बचते हैं। इसलिए सोशल मीडिया में भी उन्हें बहुत कम देखा जा सकता है। हां, उनकी बड़ी बहन रिद्धिमा और मां नीतू सिंह जरूर इंस्टाग्राम पर सक्रिय हैं। हाल में उनकी बहन औेर उन्होंने मां के जन्मदिन को सेलिब्रेट किया। रिद्धिमा ने इसकी कुछ तस्वीरें इंस्ट्राग्राम पर पोस्ट की। दूसरी ओर आलिया के साथ उनकी निकटता लाॅकउाउन में और बढ़ी है। लाॅकडाउन के बाद से ही दोनों एक साथ हैं। फिल्म ब्रह्मास्त्र में काम करने के दौरान ही आलिया के साथ उनका अफेयर शुरू हुआ था।

पत्रकारिता कर रही हैं कीर्ति

वेब सीरीज ‘फोर मोर शाॅट्स प्लीज’ के सीजन-2 में अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी के किरदार अंजना मेनन को खूब पसंद किया जा रहा है। जहां तक फिल्मों का सवाल है, अमिताभ की पिंक के बाद उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। इसके बाद से इंदु सरकार, ब्लैकमेल, मिशन मंगल, उरी में उन्होंने अपनी सार्थक उपस्थिति दर्ज की। इन दिनों भी वह रिपु दासगुप्ता की ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ में ब्रिटिस काॅप का एक अहम रोल कर रही हैं। इस फिल्म की काफी शूटिंग लंदन में हुई। कीर्ति के मुताबिक वेब सीरीज में उन्हें अपना बेहतर करने का पूरा मौैका मिलता है। कीर्ति को अक्सर एड फिल्मों में देखा जा सकता है। यही नहीं कीर्ति ने जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। इसलिए फुरसत में कुछ न कुछ लिखना उन्हें अच्छा लगता है। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...

शहर

View All