मतदान की तारीख नजदीक आते ही तेज हुआ प्रचार

जयराम ने सिराज और प्रतिभा सिंह ने निरमंड, आनी और कुल्लू में मांगे वोट

मतदान की तारीख नजदीक आते ही तेज हुआ प्रचार

हिमाचल भाजपा के सहप्रभारी संजय टंडन मंगलवार को शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए। -अमित कंवर

शिमला, 19 अक्तूबर (निस)

हिमाचल प्रदेश में 30 अक्तूबर को होने वाले एक लोकसभा और तीन विधानसभा उपचुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे चुनाव प्रचार और तेज हो रहा है। राज्य के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के नेता धुंआधार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं और अपने-अपने पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज अपने गृह क्षेत्र सिराज में धुंआधार चुनाव प्रचार किया। मुख्यमंत्री ने सिराज में आज बसान, बाली चौकी, रखनेटी, घाटा और चियूनी में 5 जनसभाएं कर वोट मांगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश आज जिन समस्याओं से घिरा है उनके लिए देश में लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस जिम्मेवार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश में हजारों करोड़ के घोटाले किए जिससे देश को बहुत नुकसान हुआ है। यही कारण है कि आज महंगाई व बेरोजगारी बढ़ती ही जा रही है। इसके विपरीत बीते सात सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार बेदाग है और भारत विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है। जयराम ठाकुर ने कहा कि स्वर्गीय वीरभद्र सिंह 6 बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद जितने विकास कार्य अपने विधानसभा क्षेत्र में नहीं करवा पाए उससे कहीं अधिक कार्य बीते चार सालों में सिराज विधानसभा क्षेत्र में हुए। हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने आज कुल्लू जिला के मनिकर्ण और पाहानाला में चुनावी जनसभाएं कर पार्टी प्रत्याशी बिग्रेडियर खुशाल ठाकुर के लिए चुनाव प्रचार किया। मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने आज निरमंड, आनी और कुल्लू में जनसभाएं कर वोट मांगे। जुब्बल-कोटखाई, फतेहपुर और अर्की विधानसभा क्षेत्रों में भी सभी प्रत्याशियों का धुंआधार चुनाव प्रचार जारी है।

हिमाचल का मतदाता बुद्धिमान : टंडन

हिमाचल प्रदेश भाजपा के केन्द्रीय सह प्रभारी संजय टंडन ने कहा है कि हिमाचल का मतदाता बुद्धिमान है और वह मौजूदा उपचुनाव में विकास को वोट देगा। संजय टंडन ने आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने बीते चार सालों में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं और भाजपा उपचुनाव पूरी तैयारी से लड़ रही है। टंडन ने कहा कि मंहगाई केन्द्र सरकार के कारण नहीं बल्कि वैश्विक परिस्थितियों के कारण है और मंहगाई आज जनता का मुद्दा नहीं है।

हेलीकॉप्टर में उड़ते रहे जयराम, विकास में पिछड़ गया हिमाचल : अग्निहोत्री

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा मंगलवार को शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए।

शिमला, 19 अक्तूबर (निस)

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया है कि बीते चार सालों में प्रदेश विकास के मामले में बहुत पिछड़ गया है। इस बात का अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में ही सड़कों की हालत रवस्ता है और मुख्यमंत्री सिर्फ हैलिकॉप्टर में घूमते रहते हैं। मुकेश अग्निहोत्री आज कुल्लू जिला के आनी में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के समर्थन में आयोजित एक चुनाव रैली को संबोधित कर रहे थे। मुकेश अग्निहोत्री ने दावा किया कि भाजपा सरकार अब कुछ समय की मेहमान है। उन्होंने ये भी कहा कि प्रतिभा सिंह मजबूर नहीं बल्कि मजबूत उम्मीदवार हैं। उधर, कांग्रेस विधायक व महासचिव विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही जनजातीय क्षेत्रों की हितैषी रही है। विक्रमादित्य सिंह आज लाहौल के सिसू में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर भाजपा पर भी हमला बोला और कहा कि वह महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर सत्ता में आई है और आज इन दोनों ही मुद्दों पर खामोश है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे इन दोनों मुद्दों को ही जहन में रखकर मतदान करें। विक्रमादित्य सिंह ने लाहौल घाटी में स्वास्थ्य सेवाओं की खस्ता हालत के लिए स्थानीय विधायक व मंत्री रामलाल मारकंडा को जिम्मेवार ठहराया और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह द्वारा किए गए कार्यों के नाम पर कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

भाजपा अब बहा रही घड़ियाली आंसू : कांग्रेस

कारगिल युद्ध के दौरान शहीदों के नाम पर कफन और ताबूत घोटाला करने वाली भाजपा सरकार अब चुनावों में घड़ियाली आंसू बहा रही है और सैनिकों की हितैषी होने का ढोंग रच रही है। भाजपा ने हमेशा वोट की राजनीति की है और कारगिल, पुलवामा की घटनाओं को वोट प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया गया। यह आरोप हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा ने आज शिमला में पत्रकार वार्ता में भाजपा पर लगाए। दीपक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में 1962 और 1971 के युद्ध हुए जिसमें दुश्मनों को धूल चटाकर विजय हासिल की। पाकिस्तान के दो टुकड़े करके बंगलादेश बनाया। उसके बाद भी कई सर्जिकल स्ट्राइक की गईं लेकिन कांग्रेस ने कभी भी इनके नाम पर चुनावों में वोट नहीं मांगे। लेकिन भाजपा ने सेना का भी राजनीतिकरण किया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

सातवें साल ने थामी चाल

सातवें साल ने थामी चाल

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

शहर

View All