सब्जी मंडी आढ़तियों का टैक्स वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन

कर वापस न लेने पर मंडियां बंद करने की चेतावनी

सब्जी मंडी आढ़तियों का टैक्स वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन

रोहतक लघुसचिवालय पर सोमवार को प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपते सब्जी मंडी के आढ़ती। -हप्र

रोहतक, 19 अक्तूबर (हप्र)

हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती संगठन ने आठ साल पहले खत्म किए गए टैक्स को दोबारा लागू करने के विरोध में शहर में प्रदर्शन किया और प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने साफ चेताया कि अगर सरकार ने ट्रैक्स वापस नहीं लिया तो पूरे प्रदेश में मंडियों को बंद कर दिया जाएगा। आढ़तियों का यह भी कहना है कि कोरोना महामारी के चलते पहले ही आम आदमी से लेकर किसानों, आढ़तियों व व्यापारियों की पहले ही कमर टूट चुकी है तथा आमदनी के जरिए समाप्त हो चुके हैं, लेकिन सरकार लोगों को राहत पहुंचाने की बजाए अनाप-शनाप टैक्स लागू कर बेवजह परेशान कर रही है। इस टैक्स वृद्धि से आम उपभोक्ताओं के साथ साथ महंगाई पर भी असर पड़ेगा।

सोमवार को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र ठुकराल के नेतृत्व में भारी संख्या में आढ़ती व व्यापारी सब्जी मंडी में एकत्रित हुए और शहर में प्रदर्शन करते लघु सचिवालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में सरकार ने एक प्रतिशत छोड़ने की बजाए एक प्रतिशत और लागू कर दिया है, इससे इंस्पेक्टरी राज को बढ़ावा मिलेगा।

किसान सभा ने किया पीटीआई बहाली की मांग का समर्थन
भिवानी, 19 अक्तूबर (हप्र)

यहां लघु सचिवालय के बाहर चल रहे बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों की बहाली की मांग का समर्थन सोमवार को अखिल भारतीय किसान सभा यूनियन ने किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व पीटीआई अध्यापक पीटीआई विनोद वैद्य ने किया। इस दौरान सभी ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। आज के क्रमिक अनशन पर अमित कुमार, विरेंद्र जाखड़, नीतू रानी, मुकेश कुमार थे। अखिल भारतीय किसान सभा जिला अध्यक्ष राकेश आर्य, अजीत राठी प्रधान हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, सुखदर्शन सरोहा जिला प्रधान एसकेएस, राजपाल तंवर शारीरिक शिक्षक जिला प्रधान ने संयुक्त रूप से कहा कि मुख्यमंत्री से विभागों में समयोजित करने पर सहमति हुई थी परन्तु आज तक हरियाणा सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है। इस अवसर पर राज सिंह घनघस, राजेश ढाण्डा, प्रदीप तालू, सुभाष गोलागढ़ आदि मौजूद थे।

मंडी में घटी है फीस

उन्होंने कहा कि अनाज मंडी में जहां 4 प्रतिशत फीस लगती थी, वहां सरकार ने घटाकर एक प्रतिशत कर दी है, जबकि सब्जी मंडी में फीस को बढ़ा दिया है। प्रदर्शनकारियों में सोनू चाबरा, राजकुमार मग्गू, सुरेश डिगडा, राजेन्द्र नारंग, गुरूविन्द्र सिंह, राकेश अरोडा, ललित खत्री प्रमुख रूप से शामिल रहे।

किसान नेता पर दर्ज केस रद्द करने को दिया अल्टीमेटम
लोहारू, 19 अक्तूबर (निस)

किसान मजदूर शोषण मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ उप प्रधान पृथ्वीसिंह गोठड़ा के खिलाफ पुलिस में दर्ज हुए सरकारी कार्य में बाधा डालने के मुकदमे को निरस्त करने की मांग को लेकर मोर्चा की बैठक में निर्णय लिया गया कि पुलिस इस मुकदमे को दस दिन में रद्द करे तथा गत वर्ष खरीदी गई सरसों की बकाया धनराशि का भुगतान करे। मांगें नहीं मानी गयीं तो वे पुन: पंचायत करके कठोर निर्णय लेंगे। इसके लिए लोहारू हैफेड के प्रबंधक तथा पुलिस के एसएचओ जिम्मेदार होंगे।

किसान भैयराम की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद मोर्चा के पदाधिकारियों ने डीएसपी गजेंद्रसिंह को इस बारे में ज्ञापन सौंपा।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...