किसान संगठनों, आढ़तियों ने किया प्रदर्शन

किसान संगठनों, आढ़तियों ने किया प्रदर्शन

रोहतक में मंगलवार को खेती-किसानी संबंधी अध्यादेशों को रद्द करवाने व किसानों पर बनाये गए मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करते किसान व आढती संगठन। -हप्र

रोहतक, 15 सितंबर (हप्र)

खेती-किसानी संबंधी अध्यादेशों को रद्द करवाने व किसानों पर बनाये गए मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर आज किसान संगठनों व आढतियों ने नारेबाजी करते हुए उपायुक्त कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 19 सितंबर तक सरकार ने अध्यदेशों को रद नहीं किया तो 20 को बड़ा आंदोलन होगा। प्रदर्शन से पहले छोटू राम चौक पर एकत्रित हो स्व. चौधरी छोटू राम को श्रद्धांजलि दी गई व उपायुक्त कार्यालय तक प्रदर्शन किया गया।

किसान सभा के जिला सचिव सुमित ने बताया कि आज प्रदेश भर में किसान सड़कों पर हैं। किसान अपनी खेतीबाड़ी को बचाने के लिए अध्यादेशों का विरोध कर रहे हैं क्योंकि इससे किसानों की फसल को मनमर्जी के दामों पर लूटने की छूट मिलेगी । इसके साथ साथ आढतियों की रोजी रोटी भी छिन जाएगी। किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल नांदल ने कहा कि ये सरकार लाठियां चला किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है । बुजुर्ग किसानों को डंडों से पीटा जा रहा है इसलिए किसान इस तानाशाही के खिलाफ अपनी लड़ाई-लड़ता रहेगा। प्रदर्शन के माध्यम से संगठनों ने पिपली रैली के दिन किसानों व आढतियों पर बनाये मुकदमे वापस लेने की मांग की।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

आईपीएल आज से

आईपीएल आज से

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

शहर

View All