मुख्यमंत्री भगवंत मान की दुल्हन बनी गुरप्रीत कौर

मुख्यमंत्री भगवंत मान की दुल्हन बनी गुरप्रीत कौर

आतिश गुप्ता/एजेंसी
चंडीगढ़, 7 जुलाई पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बृहस्पतिवार को डा. गुरप्रीत कौर के साथ शादी कर ली। शादी का कार्यक्रम सीएम आवास पर रखा गया था। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। इस बीच राघव चड्ढा ने शादी से पहले मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के साथ तस्वीर शेयर की। मान (48) ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर से विवाह किया है। मान की यह दूसरी शादी है। वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए थे। पहली शादी से मान के दो बच्चे सीरत कौर (21) और दिलशान (17) हैं। मुख्यमंत्री के आवास पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

गुरप्रीत कौर (30) ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘दिन शगना दा चढ़ेया ...(शादी का दिन आ गया है)।' उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं का बधाई संदेशों के लिए शुक्रिया भी अदा किया। पार्टी के अनुसार, मान की मां और बहन सहित परिवार के सदस्य तथा कुछ ही मेहमान विवाह में शामिल हुए।

इससे पहले आप सांसद राघव चड्ढा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मुख्यमंत्री भगवंत मान के जीवन का एक नया अध्याय आज से शुरू होने जा रहा है। मैं मान साहब के परिवार, उनकी मां और बहन को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।' उन्होंने कहा, ‘हम खुश हैं कि काफी समय बाद मान साहब के परिवार में खुशियां लौटी हैं। एक बार फिर उनका परिवार बसते देखना, उनकी मां का सपना था। आज, वह सपना पूरा होने जा रहा है।' गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के एक निजी विश्वविद्यालय से एमीबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी। उनकी दो बड़ी बहनें हैं, जो विदेश में रहती हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग