यात्रा राहुल को पीएम प्रत्याशी पेश करने के लिए नहीं : रमेश : The Dainik Tribune

यात्रा राहुल को पीएम प्रत्याशी पेश करने के लिए नहीं : रमेश

यात्रा राहुल को पीएम प्रत्याशी पेश करने के लिए नहीं : रमेश

करनाल के कुटेल में पत्रकारों से बात करते कांग्रेस नेता जयराम रमेश और भूपेंद्र हुड्डा। -निस

करनाल/घरौंडा, 7 जनवरी (हप्र/निस)

कांग्रेस महासचिव तथा पार्टी के संचार एवं मीडिया विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 2024 के आम चुनाव में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने की कवायद नहीं है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पदयात्रा का चुनाव से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल ने यात्रा के दौरान तीन बड़े मुद्दों को उठाया है, जिनमें आर्थिक असमानता, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक निरंकुशता शामिल हैं।

भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को हरियाणा के करनाल पहुंची। संवाददाताओं से बातचीत में रमेश ने कहा, ‘यह एक वैचारिक यात्रा है, जिसका मुख्य चेहरा राहुल गांधी हैं। यह किसी एक व्यक्ति की यात्रा नहीं है।’ उन्होंने यह भी कहा कि यह यात्रा आरएसएस और भाजपा से वैचारिक रूप से मुकाबला करने के लिए है।

कांग्रेस के लिए दिल्ली दूर नहीं : हुड्डा

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कुटेल के पास भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रेस वार्ता में कहा कि पानीपत की रैली में हरियाणा का प्रत्येक वर्ग शामिल हुआ। उन्होंने कहा कि यात्रा जनआंदोलन में बदल चुकी है। कुरुक्षेत्र में महाभारत का निर्णायक युद्ध हुआ था और पानीपत में भी तीन निर्णायक युद्ध हुए थे। इसलिए जो पानीपत और कुरुक्षेत्र में विजयी रहा है, वही दिल्ली गया है। जिस तरह से रैली को हरियाणा की जनता का प्यार मिला है उससे प्रतीत होता है कि दिल्ली दूर नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि प्रदेश की जनता ने जिस तरह से सहयोग दिया, वह सराहनीय है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार