एचएसवीपी में अनियमितता पर विज सख्त, 10 कर्मचारी निलंबित

एचएसवीपी में अनियमितता पर विज सख्त, 10 कर्मचारी निलंबित

रोहतक में शुक्रवार को गृहमंत्री अनिल विज जिला परिवेदना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए। -निस

रोहतक, 13 मई (निस/हप्र)

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के सेक्टरों में पेयजल पाइपलाइन के कार्यों में अनियमितता बरते जाने की जांच समिति द्वारा पुष्टि करने पर रिपोर्ट में शामिल प्राधिकरण के दोषी 10 कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जांच रिपोर्ट में 45.37 लाख रुपये की अनियमितता के बारे में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट की समीक्षा कर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ भी कार्रवाई करने को कहा। विज जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में 21 शिकायतें रखी गईं, जिनमें से कई का निपटारा कर दिया गया।

उन्होंने प्रदेश में डॉक्टरों की कमी के संदर्भ में कहा कि सरकार द्वारा डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित 1252 डॉक्टरों को शीघ्र ही तैनाती दी जायेगी। वहीं ओमेक्स निवासी आशीष, सोमबीर, सुमित इत्यादि की शिकायत की सुनवाई करते हुए विज ने कहा कि ओमेक्स को नगर निगम द्वारा टेक ओवर किया जायेगा, जिसकी प्रक्रिया जारी है। इस अवसर पर रोहतक के विधायक बीबी बत्तरा, कलानौर की विधायक शकुंतला खटक, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा सहित संबंधित विभागों के उच्चाधिकारी एवं समिति के मनोनीत सदस्य मौजूद रहे।

प्रत्येक नागरिक होगा वेरिफाई

गोहाना (निस): प्रदेश में खालिस्तान की बढ़ती गतिविधियों पर अंकुश के लिए भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार जरूरी कदम उठाने जा रही है। इस क्रम में जहां एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड बनेगा वहीं प्रदेश के हर घर में रहने वाले प्रत्येक नागरिक की जांच होगी कि कोई अनवेरीफाइड व्यक्ति तो नहीं रह रहा है। शुक्रवार को यह जानकारी गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी। वे पुरानी अनाज मंडी स्थित रेलवे कॉलोनी में गोहाना नगर परिषद की पूर्व चेयरपर्सन रजनी इंद्रजीत विरमानी के निवास पर आए थे और पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

शहर

View All