मुख्यमंत्री आज समालखा में करेंगे ध्वजारोहण, प्रदेश में 75 स्थानों पर कार्यक्रम : The Dainik Tribune

मुख्यमंत्री आज समालखा में करेंगे ध्वजारोहण, प्रदेश में 75 स्थानों पर कार्यक्रम

मुख्यमंत्री आज समालखा में करेंगे ध्वजारोहण, प्रदेश में 75 स्थानों पर कार्यक्रम

चंडीगढ़ में रविवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा मुहिम अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने आवास कबीर कुटीर पर तिरंगे को फहराते हुए।

चंडीगढ़, 14 अगस्त (ट्रिन्यू)

आजादी के अमृत महोत्सव पर हरियाणा में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास, जोश और उत्साह एवं गौरवपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाएगा। 15 अगस्त 2022 के दिन राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय अम्बाला कैंट में ध्वजारोहण करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल समालखा में ध्वजारोहण करेंगे।

असंध में स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, बहादुरगढ़ में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और रादौर में गृह मंत्री अनिल विज तिरंगा फहराएंगे। वहीं प्रदेश सरकार के अन्य मंत्रीगण, विधायक व अधिकारी भी निर्धारित स्थानों पर ध्वजारोहण करेंगे। सत्तापक्ष के मंत्रियों, विपक्ष के नेताओं, सांसदों व विधायकों द्वारा प्रदेशभर में 75 जगहों पर ध्वजारोहण किया जाएगा।

शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आजादी के लिए मर-मिटने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही आजाद भारत की एकता और अखंडता की रक्षा करने वाले वीर सैनिकों को भी नमन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस ऐसा पर्व है जिसे हम सब पूरे देश में मिलजुल कर मनाते हैं और श्रद्धा के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं। यह प्यारा तिरंगा आजादी के उल्लास का प्रतीक है। इसी तिरंगे को थाम कर रखने के लिए आजादी के आंदोलन में असंख्य वीर शहीद हो गए। उन्होंने लाठियां और गोलियां खाकर भी इसे झुकने नहीं दिया।

तिरंगा हर भारतीय का गर्व : मनोहर

देशभर में मनाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज अपने आवास संत कबीर कुटीर पर तिरंगा लगा कर कर इस राष्ट्रीय पर्व में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। सीएम ने कहा कि तिरंगा हर भारतीय का गर्व है। देश के सभी नागरिक एक साथ मिलकर अपने घरों पर तिरंगा लगाकर कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं ।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All