भोंडसी गांव में राम मंदिर की जगह पर नहीं बनेगा पुलिस थाना

भोंडसी गांव में राम मंदिर की जगह पर नहीं बनेगा पुलिस थाना

गुरुग्राम, 19 अक्तूबर (हप्र)

गांव भोंडसी में ग्रामीणों ने राम मंदिर की जमीन पर पुलिस थाना बनवाने के पंचायत के फैसले का कड़ा विरोध किया है। गांव में आयोजित पंचायत ने ऐलान किया कि पंचायत चाहे तो किसी दूसरे स्थान पर थाने के निर्माण के लिए जमीन अलाॅट कर सकती है लेकिन मंदिर के चिन्हित भूमि पर मंदिर ही बनाया जाएगा।

भोंडसी के पंचायत भवन परिसर में ग्रामवासियों की पंचायत की अध्यक्षता रिटायर्ड टीचर बदन सिंह ने की। पंचायत में गांव के सभी मौजीजजनों के साथ-साथ वर्तमान सरपंच दुर्गा देवी व पूर्व पंच, सरपंच भी मौजूद रहे। सभी ने एक सुर में ग्राम पंचायत के उस फैसले का विरोध किया, जिसमें राम मंदिर के निर्माण के लिए चिन्हित 3 कनाल 19 मरले जमीन थाने के निर्माण के लिए दिए जाने की बात कही गई। करीब दो घंटे चली पंचायत में मौजूद लोगों ने वर्तमान पंच-सरपंचों की जमकर खिंचाई की साथ ही पूर्व पंच सरपंचों को भी खरी-खरी सुनाई। कई बार आपसी गर्मागर्मी भी हुई और कड़े शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया। सभी पक्षों के आरोप प्रत्यारोप के बाद सरपंच दुर्गा देवी ने पंचायत के फैसले को मानने की बात कही। अध्यक्षता कर रहे बदन सिंह ने पंचायत के फैसले की पुष्टि करते हुए कहा, ‘सर्व सहमति से तय किया गया है कि मंदिर के लिए चिन्हित जमीन पर पुलिस थाना नहीं बनने दिया जाएगा। पंचायत इस फैसले को वापस लेगी तथा किसी और स्थान पर पुलिस थाने के निर्माण के लिए स्थान देने का निर्णय ले सकती है।’ उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस थाना भी जरूरी है। इसलिए पंचायत थाना बनाने के विरोध में नहीं है, लेकिन इसके लिए दूसरी जगह का चयन करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को पंचायती जमीन की कीमत सर्कल रेट पर चुकानी होगी।

पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि गांव के पास राजस्व मलकित काफी अधिक है। इसलिए सभी की नजरें गांव की जमीन पर लगी होती हैं। इसलिए यह तय किया गया कि गांव के युवाओं को रोजगार देने का शपथपत्र देने वालों को पंचायती जमीन देने में प्राथमिकता दी जाएगी।

ग्राम पंचायत ने थाने के निर्माण के लिए मंदिर की जमीन देने का विरोध किया है। ग्राम पंचायत के फैसले को सम्मान दिया जाएगा। पुलिस थाने के निर्माण के लिए दूसरे स्थान पर जमीन दी जाएगी। इसको लेकर शीघ्र ही ग्राम सभा की बैठक का आयोजन किया जाएगा।

-दुर्गा देवी, सरपंच- गांव भोंडसी

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...

शहर

View All