करिअर

अक्तूबर में पाएं सफलता के नये मुकाम

अक्तूबर में पाएं सफलता के नये मुकाम

कुमार गौरव अजीतेन्दु

अक्तूबर के महीने में जिन युवाओं की तैयारी पूरी हो चुकी है, वे कॉम्पीटीशन फेस करने के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि मौके इस महीने भी पूरे हैं। अपनी क्षमताओं में निखार लाते रहें और पूरी मेहनत और लगन के साथ तैयार हो जाइए सफलता के नये मुकाम पाने के लिए। आइये जानते हैं कि इस महीने आप जॉब के लिए कहां-कहां आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही ध्यान रहे कि संबंधित विभाग या संस्थान की साइट पर विजिट कर भी रिक्तियों के संबंध में विस्तार से पड़ताल कर लें और अपनी तैयारी पूरी रखें।

सीआरपीएफ में हेड कॉन्सटेबल बनें

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने हेड कांस्टेबल (एचसी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसमें 15 अक्तूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के लिए 38 रिक्तियां भरी जाएंगी। उम्मीदवारों को केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा विश्वविद्यालय से इंटरमीडिएट (10+2) या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष है। इसके लिए सीआरपीएफ डॉट जीओवी डाॅट इन पर विजिट कर अधिक जानकारी ली जा सकती है।

जेकेएसएसबी भर्ती 2021

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर, बागवानी तकनीशियन ग्रेड-4, जूनियर असिस्टेंट, सेरीकल्चर असिस्टेंट, फील्ड असिस्टेंट, जूनियर स्टेनोग्राफर, सीड एग्जामिनर जैसे विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके अनुसार जल शक्ति विभाग, बागवानी विभाग और कृषि उत्पादन एवं किसान कल्याण विभाग के तहत 400 से अधिक रिक्तियां बताई गयी हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 09 अक्तूबर 2021 से शुरू हो जाएगी जो कि 9 नवंबर 2021 तक चलेगी। जेई, जूनियर स्टेनो, जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए शैक्षिक योग्यता जूनियर इंजीनियर (सिविल)- सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान/भारतीय विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में 03 साल का डिप्लोमा, सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री है। ऑनलाइन आवेदन पोर्टल-https://ssbjk.org.in के माध्यम से ही आवेदन किया जाएगा। आवेदन शुल्क 350 रुपये है।

महाराष्ट्र मेट्रो भर्ती

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमएमआरसीएल) ने एडिशनल चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर, चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर, डिप्टी जनरल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर, सीनियर स्टेशन कंट्रोलर/ट्रैफिक कंट्रोलर/डिपो कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, सेक्शन इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, सीनियर टेक्निशियन और अकाउंट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना निकाली है। अलग-अलग पदों के लिए रिक्तियों की संख्या भिन्न-भिन्न हैं। यदि आपके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स/ इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन डिसिप्लिन में बीई/बीटेक की डिग्री है तो आवेदन में देर न करें। अंतिम तिथि 14 अक्तूबर 2021 है। आवेदन www.mahametro.org/Career.aspx पर जाकर करें।

एपीएससी में करें आवेदन

असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) ने श्रम कल्याण विभाग के तहत बीमा चिकित्सा अधिकारी (आईएमओ) के 15 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन आवेदन 24 सितंबर, 2021 से शुरू हो चुका है जो कि 24 अक्तूबर 2021 तक जारी रहेगा। न्यूनतम योग्यता एमबीबीएस होनी चाहिए और असम मेडिकल काउंसिल, 1960 के तहत पंजीकरण होना जरूरी है। उम्मीदवारों की आयु 01/01/2021 को 21 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं हो। आवेदन करने के लिए apscrecruitment.in/#/auth/home देखें।

टीजेएसबी सहकारी बैंक में रिक्तियां

टीजेएसबी सहकारी बैंक लिमिटेड नें ऑफिसर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं जिसमें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं। ऑफिसर ट्रेनी आयु सीमा 20 से 28 वर्ष है। आवेदन की अंतिम तिथि 03 अक्तूबर 2021 है अतः आज ही आवेदन कर दें। आवेदन करने के लिए लिंक tjsbbank.co.in/career है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

‘राइट टू रिकॉल’ की प्रासंगिकता का प्रश्न

‘राइट टू रिकॉल’ की प्रासंगिकता का प्रश्न

शाश्वत जीवन मूल्य हों शिक्षा के मूलाधार

शाश्वत जीवन मूल्य हों शिक्षा के मूलाधार

कानूनी चुनौती के साथ सामाजिक समस्या भी

कानूनी चुनौती के साथ सामाजिक समस्या भी

देने की कला में निहित है सुख-सुकून

देने की कला में निहित है सुख-सुकून

मुख्य समाचार

2 और का सरेंडर, एक गिरफ्तार

2 और का सरेंडर, एक गिरफ्तार

कुंडली बॉर्डर हत्याकांड / आरोपी िनहंग 7 िदन के िरमांड पर

द्रविड़ भारतीय टीम का कोच बनने को तैयार

द्रविड़ भारतीय टीम का कोच बनने को तैयार

गांगुली और शाह ने मनाया, टी20 विश्व कप के बाद नियुक्ति की तै...

मैं पूर्णकालिक अध्यक्ष

मैं पूर्णकालिक अध्यक्ष

सीडब्ल्यूसी बैठक : ‘जी 23’ को सोनिया की नसीहत / मीडिया के जर...