तहसील में लोगों की प्रताड़ना बंद हो

तहसील में लोगों की प्रताड़ना बंद हो

कालका तहसील में मंगलवार को डाक्यूमेंट राइटर्स, वकीलों की समस्याएं सुनते कालका के विधायक प्रदीप चौधरी। -निस

पिंजौर, 24 नवंबर (निस)

कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने मंगलवार को कालका तहसील पहुंचकर डाक्यूमेंट राइटर्स, वकील, स्टांप विक्रेताओं की समस्याएं सुनीं और प्रशासनिक अधिकारियों को 3 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि तहसील में काम करवाने के लिए आने वाले लोगों की प्रताड़ना बंद करें नहीं तो कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी चौक पर प्रदर्शन कर हाईवे पर जाम लगा देंगे।

इससे पूर्व डाक्यूमेंट राइटर्स, स्टांप विक्रेता, वकीलों के एक शिष्टमंडल ने तहसीलदार जोगिन्द्र शर्मा से मिलकर लोगों की समस्याओं का समाधान करने की मांग की थी। पत्रकारों से बात करते हुए प्रदीप चौधरी ने कहा कि सरकार के दबाव में तहसीलदार और नायब तहसीलदार की नकारात्मक कार्यप्रणाली से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। सरकार लोगों की समस्याओं को दरकिनार कर मनमर्जी से काम कर रही है। उन्होंने उपायुक्त से बात कर समस्या का शीघ्र समाधान करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोग रोज कागजी कामों के लिए जब तहसील में आते हैं तो उन्हें निराशा हाथ लगती है। लोगों को तहसीलदार, नायब तहसीलदार के लंबी छुट्टी पर जाने की की सूचना दी जाती है। विशेषकर छात्रों को डोमिसाइल सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, एफिडेविट, जमाबंदी, निशानदेही मार्क करने संबधी काम प्रभावित हो रहे हैं।

डीसी को चेतावनी देने पर पहुंचे तहसीलदार

ंकालका तहसील में गत लगभग एक माह से जमीन की रजिस्ट्रियां, लोगों के रिहायशी, आय, जाति प्रमाणपत्र बनने का काम बंद होने के कारण लोगों में भारी रोष है। मंगलवार को इनेलो जिलाध्यक्ष सतिन्द्र टोनी ने पार्टी कार्यकर्ताओं सहित तहसील पहुंचकर वहां लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही उपायुक्त पंचकूला को फोन कर तुंरत तहसीलदार भेजने की मांग की। हालांकि डीसी ने एक घंटे के भीतर तहसीलदार के पहुंचने का भरोसा दिलाया। फिर भी टोनी ने डीसी को चेतावनी दी कि यदि एक घंटे में तहसीलदार नहीं पहुंचा तो वे तहसील में ताला लगा देंगे। बाद में तहसीलदार पहुंच गया तो सभी कार्यकर्ता भी चले गए। सतिन्द्र टोनी ने बताया कि गत एक महीने से कालका तहसील में कोई भी काम नहीं हो रहा, जिसकी वजह से जनता को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अनमोल योगदान को गरिमा देने की पहल

अनमोल योगदान को गरिमा देने की पहल

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

शहर

View All