मैस के भोजन और कैंटीन की चीजों के बढ़ाये दाम

पंजाब विवि रेट बढ़ाने से छात्र परेशान

मैस के भोजन और कैंटीन की चीजों के बढ़ाये दाम

चंडीगढ़, 6 दिसंबर (ट्रिन्यू)

पंजाब विश्वविद्यालय ने कोविड महामारी के चलते पहले से ही आर्थिक तंगी से गुजर रहे छात्रों को कैंटीन व खाने के रेट बढ़ाकर एक झटका दे दिया है। मैस में अब छात्रों को रेगुलर खाना 43.50 रुपये में मिलेगा, जो पहले मात्र 33 रुपये का मिलता था जबकि स्पेशल खाने के लिये लड़कियों को 42 और लड़कों को 48 रुपये चुकाने होंगे। इसी तरह कैंटीन के रेट भी बढ़ा दिये गये हैं। रेडीमेड टी 10 रुपये और डिप-डिप टी बैग वाली चाय के लिये भी 10 रुपये अदा करने होंगे जबकि कॉफी के लिये अब 19 रुपये देने होंगे।

वेरका का दूध हालांकि एमआरपी पर ही मिलेगा, लेकिन उबला दूध चीनी के साथ या फिर चाय पत्ती के साथ है तो इसके लिये 16 रुपये देने पड़ेंगे। 250 मिली लिटर दूध बोर्नविटा के साथ अब 21 रुपये का मिलेगा। दही 10 रुपये की होगी और दही लस्सी मीठी 21, दही लस्सी-नमकीन 19 और मिल्कशेक रुहअफ्जा के साथ 26 रुपये का हो गया है। कोल्ड कॉफी भी अब 26 रुपये प्रति कप मिलेगी।

डाइट के बढ़े दाम वापस लिये जायें : एसएफएस

स्टूडेंट्स फार सोसायटी (एसएफएस) ने मैस व कैंटीन पर खाने-पीने की वस्तुओं के दाम बढ़ाने का कड़ा प्रतिरोध करते हुए इस बढ़ोतरी को तुरंत वापस लेने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि वे पहले से ही काफी तंगी झेल रहे हैं इसलिये कुलपति से निवेदन है कि डाइट के रेट और कैंटीन की चीजों के बढ़े दाम वापस लिये जायें। उनका कहना है कि छात्रों को सस्ती फूड आइटमें उपलब्ध कराना पीयू अथॉरिटी और केंद्र सरकार का काम है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया