राज्यपाल के प्रधान सचिव कोरोना संक्रमित

राज्यपाल के प्रधान सचिव कोरोना संक्रमित

चंडीगढ़/पंचकूला, 24 नवंबर (नस)

चंडीगढ़ में पंजाब राजभवन भी कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं रह गया है। राज्यपाल के प्रधान सचिव समेत 5 सुरक्षा कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, शहर में दूसरे दिन मरीजों में गिरावट दर्ज की गई। शहर में 79 मरीज पॉजिटिव पाए गए जबकि 66 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं 2 संक्रमितों की अस्पतालों में मौत हो गई। शहर में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 265 हो गई है।

पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर के प्रधान सचिव कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, पंजाब के राज्यपाल और उनके परिवार की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राजभवन में प्रवेश और बैठकों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। पिछले सप्ताह पंजाब राजभवन में प्रोटोकॉल के अनुसार नियमित रूप से कोविड टैस्ट किया गया। इस बीच कोविड-19 के लिए सुरक्षा कर्मियों सहित सभी कर्मचारियों का परीक्षण किया गया था। इन 338 परीक्षणों में से राज्यपाल पंजाब के प्रधान सचिव सहित 5 सुरक्षा कर्मी पॉजिटिव पाए गए। उन्हें तुरंत अलग कर दिया गया है।

2 मरीजों की हुई मौत

सेक्टर 46 निवासी 50 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की मोहाली के एक अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल से मरीज की रिपोर्ट आना बाकी है। उधर, सेक्टर 37 के रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। वह अस्थमा रोग से पीड़ित थे। गौरतलब है कि बीते दिन संक्रमितों का आंकड़ा 98 रिकार्ड किया गया था। बीते 24 घंटों में स्वास्थ्य विभाग ने 803 सैंपलों की जांच की जिनमें से 96 संदिग्ध रोगियों की रिपोर्ट आना बाकी थी जबकि शहर में 1128 पॉजिटिव मरीज अस्पतालों में दाखिल हैं।

मोहाली में महामारी ने ली 2 की जान, 80 पॉजिटिव

मोहाली (निस) : मोहाली जिले में मंगलवार को कोविड-19 के 80 पॉजिटिव नए मामले सामने आए। आज कोविड के दो मरीजों की मौत हुई है। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव के आए मामलों में मोहाली शहरी व इसके आसपास के इलाके में 72, खरड़ से 6 केस, लालड़ू से 1 व डेराबस्सी से 1 केस शामिल है। इसके अलावा 7 मरीजों की रिपोर्ट नेगंटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। जिला में 1471 मामले एक्टिव हैं जबकि मरने वालों की संख्या 269 पहुंच गई है।

पंचकूला में 2 की मौत, 58 नये मामले

पंचकूला (ट्रिन्यू) : यहां आज कोरोना पॉजिटिव दो लोगों की मौत हो गई जबकि 58 नये मामले सामने आये हैं। इनमें पंचकूला के 14 केस हैं। आज पांच हैल्थ केयर वर्कर भी पॉजिटिव पाये गये। आज सेक्टर 25 निवासी 61 वर्षीय और कालका के 41 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई। आज अमरावती एनक्लेव से एक, डीएलएफ वैली और कालका से एक-एक, पिंजौर से दो, रायपुररानी से एक, सेक्टर 11 से दो, 15 से तीन, सेक्टर 21, 25 और नौ से एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। जिला में सक्रिय केसों की संख्या 465 है। यहां रिकवरी रेट 92.98 प्रतिशत है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अनमोल योगदान को गरिमा देने की पहल

अनमोल योगदान को गरिमा देने की पहल

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

शहर

View All