सेक्टर-56 फर्नीचर मार्केट में लगी आग

एक दुकान में वेल्डिंग के काम के दौरान भड़की आग, लाखों का फर्नीचर जलकर हुआ राख

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 22 जून (हप्र)

सेक्टर-56 स्थित शहर की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट में बुधवार दोपहर बाद आग लगने से लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। पुलिस और दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग लगने की घटना शाम 4 बजे के करीब घटी।

मौके से मिली जानकारी के मुताबिक एक दुकान में वेल्डिंग का काम चल रहा था। इस दौरान उस दुकान में अचानक आग लग गई। इसके बाद एक के बाद एक करीब 10 दुकानों में आग फैल गई।

आग इतनी तेजी से फैली कि दुकानों में रखा फर्नीचर जल गया। वहीं, आग लगने के बाद दूसरे दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों से सामान बाहर निकलाने में जुटे रहे। कई दुकानदारों ने आग से सामान बचाने के लिए बाहर निकाल कर सड़क पर रख दिया। आग के फैलाव को रोकने के लिए पुलिस ने मार्केट की दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही रोक दी। आग लगने के कारण लाखों का नुकसान हुआ बताया जा रहा है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इस मार्केट में पहले भी कई बार आग लग चुकी है।

भाजपा नेताओं ने जाना पीड़ित दुकानदारों का हाल

शहर के भाजपा नेता व मेयर फर्नीचर मार्केट के अग्नि पीड़ित दुकानदारों से मिले और उनके साथ संवेदना व्यक्त की। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, महामंत्री रामवीर भट्टी, मेयर सरबजीत कौर, पूर्व मेयर राजेश कालिया, पूर्व पार्षद जगतार सिंह जग्गा व देवेंद्र सिंह बबला घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित दुकानदारों के साथ सहानुभूति जताई। उन्होंने सांसद किरण खेर को भी घटना की जानकारी दी व मार्केट के प्रधान संजीव भंडारी से उनकी बात करवाई। उन्होंने भी घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो, ऐसे प्रबंध किए जाएंगे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

शहर

View All