कांग्रेस ने की 30 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

पुराने चेहरों में गुरबख्श रावत, कैंथ, राणा व लक्की शामिल

कांग्रेस ने की 30 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा के बाद एक-दूसरे को मुबारकबाद देते पार्टी नेता।- मनोज महाजन

चंडीगढ़/पंचकूला, 2 दिसंबर (नस)

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव 2021 के लिए बृहस्पतिवार को प्रदेश चुनाव समिति की आज पंजाब भवन, चंडीगढ़ में पंजाब व चंडीगढ़ के प्रभारी हरीश चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रत्याशियों का नामों की घोषणा की गयी। इससे पहले समिति की ओर से प्राप्त हुए आदेवनों पर चर्चा करने के बाद देर शाम को 35 वार्डों के लिए 30 प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी कर दी गयी। इन नामों में कई पुराने चेहरे भी हैं, जिनमें गुरबख्श रावत और सतीश कुमार कैंथ व अन्य शामिल हैं।

कांग्रेस ने विजय सिंह राणा को वार्ड नंबर 33, हरमोहिंदर सिंह लक्की को वार्ड 2, रवि ठाकुर को वार्ड 3, जन्नत जहां को वार्ड 4, दर्शना रानी को वार्ड 5, ममता गिरी को वार्ड 6, ओम प्रकाश सैनी को वार्ड 7, ठाकुर करतार सिंह को वार्ड 8, ममता देवी को वार्ड 9, हरप्रीत कौर को वार्ड 10, राजीव कुमार मौदगिल को वार्ड 11, दीपा असधिर दुबे को वार्ड 12, सचिन गलव को वार्ड 13, सुमिता चावला को वार्ड 14, नसीब जाखड़ को वार्ड 17, सरोज शर्मा को वार्ड 18, कमलेश बनारसी दास को वार्ड 19, बसंत सिंह चौधरी को वार्ड 21, बलविंदर कौर को वार्ड 22, रविंदर कौर गुजराल को वार्ड 23, जसबीर सिंह बंटी को वार्ड 24, गुरचरण सिंह को वार्ड 26, गुरबख्श रावत को वार्ड 27, निर्मला देवी को वार्ड 28, जगजीत सिंह कंग को वार्ड 29, अतिंदर सिंह रूबी को वार्ड 30, सतीश कुमार कैंथ को 31, अभिषेक शर्मा शैंकी को वार्ड 32, गुरप्रीत सिंह गाबी को वार्ड 34 और दविंदर कुमार गुप्ता को वार्ड 35 से प्रत्याशी घोषित किया गया।

सुशीला पाठक वार्ड 10 से होंगी आजाद उम्मीदवार

अखिल भारतीय उत्तर प्रदेश वेलफेयर एसोसिएशन ने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में वार्ड नंबर 10, जिसमें सेक्टर 27, 28 और 29 आते हैं, से सुशीला पाठक को आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है। एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीएस पाठक की अध्यक्षता में हुई बैठक में चर्चा के बाद श्रीमती पाठक के नाम की घोषणा की गई।

बहुजन समाज पार्टी के 7 प्रत्याशी घोषित

चंडीगढ़/पंचकूला (नस) : निगम चुनाव में ताल ठोक चुकी बहुजन समाज पार्टी चंडीगढ़ ने बृहस्पतिवार को 7 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। पार्टी की ओर से फिलहाल कुछ नामों की घोषणा की गई और अन्य वार्डों पर प्रत्याशियों बारे मंथन जारी है। बताया गया कि वार्ड नंबर 7 से जसवीर, वार्ड 9 से श्रीमती सुमन, वार्ड 15 से श्रीमती आशा, वार्ड 19 से श्रीमती बबली गहलोत, वार्ड 26 से कुलविंदर सिंह, वार्ड 28 से अरुण प्रभा और वार्ड नंबर 31 से त्रिलोक चंद के नाम शामिल हैं। यह जानकारी चंडीगढ़ बसपा के अध्यक्ष गुरचरण सिंह कंबोज ने दी। 

4 और आजाद उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए 6वें दिन भी नामांकन पत्र दाखिल करने वालों की संख्या कम ही रही। केवल 4 आज़ाद उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। जानकारी के अनुसार वार्ड 7 से आशा रानी, वार्ड 8 से अमरीक सिंह, वार्ड 32 से नरेश कुमार झींघा और वार्ड 34 से रजनीश कुमार वोहरा ने पर्चे भरे।  

 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

मुख्य समाचार