2 आतंकवादियों समेत 6 गिरफ्तार

2 आतंकवादियों समेत 6 गिरफ्तार

जीशान कमर, ओसामा

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (एजेंसी)

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान से संचालित एक आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश कर 2 आतंकवादियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा, 'पाकिस्तान से संचालित आतंकी गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। पाकिस्तान में प्रशिक्षित 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है।' उन्होंने कहा कि कई राज्यों के सहयोग से अभियान चलाया गया और आतंकियों के पास से विस्फोटक और हथियार बरामद किये गए हैं।

पुलिस का कहना है कि इन गिरफ्तारियों से पूरे देश को धमाकों से दहलाने की योजना को नाकाम किया गया है। फिलहाल गिरफ्तार सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस के अनुसार आतंकियों के निशाने पर आने वाले त्योहार थे। इनकी पहचान जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर (47), ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मो. अबू बकर (23) और मो. अामिर जावेद के रूप में हुई है। इन में से ओसामा और कमर ने पाकिस्तान में प्रशिक्षण लिया है। ये दोनों पाक की आईएसआई के निर्देश पर काम कर रहे थे। इनको दिल्ली और यूपी में धमाकों के लिए स्थानों का चयन करने को कहा गया था। 4 आरोपियों की गिरफ्तारी से पाक की आईएसआई और अंडरवर्ल्ड की मिलीभगत का भी खुलासा हुआ है।

कुशवाह ने कहा कि इलाहाबाद से पुलिस ने इन लोगों के कब्जे से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किये हैं। इन 6 में से 2 को पाकिस्तान ले जाकर एके-47 सहित विस्फोटक और अन्य हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया था। अंडरवर्ल्ड का गुर्गा समीर दरअसल दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम का नजदीकी था। उसे सीमा पार से भारत में हथियार लाने का काम सौंपा गया था। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शह-मात का खेल‌‍

शह-मात का खेल‌‍

इंतजार की लहरों पर सवारी

इंतजार की लहरों पर सवारी

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन