हिमाचल में कोरोना से 6 की मौत, 264 नए मामले

हिमाचल में कोरोना से 6 की मौत, 264 नए मामले

शिमला, 21 अक्तूबर (निस)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से आज 6 और मरीज की मौत हो गई। इनमें से 3 मंडी और शिमला में दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है जबकि कांगड़ा जिला में एक मरीज की मौत हुई है। मरने वालों में चार पुरुष और एक महिला शामिल है। इसी के साथ राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़कर 274 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में 264 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें सर्वाधिक 68 मामले मण्डी जिला में दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा कुल्लू में 44, शिमला में 32, सोलन में 25, किन्नौर में 22, सिरमौर में 19, कांगड़ा में 18, बिलासपुर में 13, हमीरपुर में 10, चम्बा में 9, लाहौल स्पिति व ऊना में 2-2 मामले की पुष्टि हुई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19621 हो गई है। इनमें से 2636 मामले सक्रिय हैं। प्रदेश में आज 219 लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए। राज्य में अब तक 16676 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में आज 3268 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। इनमें से 118 की रिपोर्ट आना बाकी है। प्रदेश में अभी तक 254396 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। इस बीच कोरोना पीड़ित जनजातीय विकास मंत्री रामलाल मारकंडा कोरोना से स्वस्थ हो गए हैं। उनकी ताजा कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

हमीरपुर में 10 कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर (निस) : बुधवार को 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक व्यक्ति रैपिड एंटीजन टेस्ट में और 9 लोग आरटी-पीसीआर टैस्ट में पॉजीटिव पाए गए हैं। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि कुल 56 सैंपल लिए गए, जिनमें से हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर एक के 43 वर्षीय व्यक्ति सहित 10 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

कांगड़ा में एक की मौत, 18 पॉजिटिव

धर्मशाला (निस) : कांगड़ा जिले में कोरोना से एक व्‍यक्ति की मौत के साथ 18 पॉजिटिव मामले दर्ज हुए जबकि 53 लोगों ने स्‍वास्‍थ्‍य लाभ प्राप्‍त कर घर वापसी की है। आज पालमपुर के घरून के 56 वर्षीय व्‍यक्ति की मौत हो गई, इन्‍हें 13 अक्‍तूबर को विवेकानंद मेडिकल इंस्टीच्यूट में दाखिल किया गया था। इस बीमारी मरने वालों की संख्‍या 59 हो गई है जबकि संक्रमितों की संख्‍या 2825 हो गई है।

मंडी में 3 कोरोना संक्रमित की मौत, 68 पाॅजिटिव

मंडी (निस) : नेरचैक मेडिकल कालेज में तीन लोगोें की मौत हो गई जिनमें से एक 58 साल का व्यक्ति मंडी शहर के टारना रोड का रहने वाला था, जिसे रात्रि साढे नौ बजे अस्पताल लाया गया, 10 मिनट बाद ही उसकी मौत हो गई। दूसरा व्यक्ति 80 साल का है, जो सरकाघाट के गांव सधाणी का रहने वाला था। एक अन्य मरीज 75 साल का था जो 18 अक्तूबर को विलासपुर से नेरचैक मेडिकल कालेज मेें दाखिल किया गया था। मंडी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 68 हो गई है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

महामारी को अवसर बनाने की करतूतें

महामारी को अवसर बनाने की करतूतें

खोये बच्चे की मां की खुशी ही प्रेरणा

खोये बच्चे की मां की खुशी ही प्रेरणा

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत