सुखपुरा चौकी के तत्कालीन स्टाफ काे सस्पेंड करने के निर्देश : The Dainik Tribune

सुखपुरा चौकी के तत्कालीन स्टाफ काे सस्पेंड करने के निर्देश

सुसाइड मामले में एफआईआर देरी से दर्ज करने पर विज नाराज

सुखपुरा चौकी के तत्कालीन स्टाफ काे सस्पेंड करने के निर्देश

रोहतक में शुक्रवार को लोगों की शिकायतें सुनते गृह मंत्री अनिल विज। -निस

अनिल शर्मा/निस

रोहतक, 12 अगस्त

गृह मंत्री अनिल विज के तेवर अलग ही नजर आए और उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। सुसाइड के एक मामले में एफआईआर देरी से दर्ज करने पर गृह मंत्री अनिल विज ने सुखपुरा चौकी के पूरे स्टाफ को निलबिंत करने के आदेश दिये और मामले की विभागीय जांच करवाने को भी कहा। इस मामले की राज्य अपराध शाखा से जांच करवाने तथा मामले को पुलिस शिकायत प्राधिकरण को रेफर करने को कहा। इसके अलावा गृह मंत्री के समक्ष सांसद अरविंद शर्मा व लोगों ने एक बार फिर से अमृत योजना का मामला उठाया तो मंत्री ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जवाब मांगा तो वह चुप्पी साधे रहे।

शुक्रवार को गृह मंत्री अनिल विज जिला विकास भवन स्थित सभागार में जिला लोकसम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में 25 शिकायतें एजेंडे में शामिल की गई थी, जिनमें से स्वास्थ्य मंत्री द्वारा ज्यादातर का निपटारा करने के आदेश दिये तथा अन्य शिकायतों की जांच के लिए समितियां गठित करने के निर्देश दिये। गृह मंत्री अनिल विज ने सुखपुरा चौक निवासी उमेश कुमार की पुलिस चौकी कर्मचारियों द्वारा मौके पर शिकायत दर्ज न करने संबंधी मामले की सुनवाई करते हुए सुखपुरा चौक पुलिस चौकी में तैनात तत्कालीन सभी पुलिस कर्मचारियों को निलम्बित करने के आदेश जारी किये। वार्ड-16 की पार्षद डिम्पल जैन की जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गंदे पानी की सप्लाई से संबंधित शिकायत पर सिविल सर्जन को निर्देश दिये कि वे पीने के पानी के सैम्पल भरवाकर जांच करवायें।

इस मौके पर लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि बहलबा गांव से लोगों का धन लेकर भागने वाले फसल व्यापारी सुरेश शर्मा को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये। यह व्यापारी गांव के किसानों की फसलों की धनराशि लेकर फरार हो गया है। उन्होंने शहर में अमरूत योजना के तहत सीवर व पेयजल के लम्बित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करवाने को कहा। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, रोहतक के विधायक बीबी बत्तरा, कलानौर की विधायक शकुंतला खटक, मेयर मनमोहन गोयल, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, नगर निगम आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार लोहचब, सीनियर डिप्टी मेयर राज कमल सहगल, भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल एवं विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

भ्रष्टाचार करने वाले कर रहे सत्याग्रह

गृह मंत्री अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले लोग आज सत्याग्रह कर रहे है, ताकि ईडी पर दबाव बना सकें। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से अपना काम कर रही है। साथ ही उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश द्वारा एनडीए से अलग होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं वे प्रवासी पक्षी हैं, कभी इस डाल पर कभी उस डाल पर रहते है और अपने स्वार्थ के लिए पार्टी छोड़ते रहते है। वही प्रदेश में बढ़ते क्राइम को लेकर कहा हम कार्रवाई कर रहे हैं, डीएसपी हत्या मामले में एक दिन में आरोपी पकड़े हैं, दूसरा चाहे विधायकों को धमकी का मामला हो जहां पाकिस्तान से तार जुड़े थे उन पर भी कार्रवाई की है।

जेई भी निलंबित

स्वास्थ्य मंत्री ने खरावड़ निवासी अमित कुमार की पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन को बदलवाने से संबंधित शिकायत की सुनवाई करने के दौरान विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता विनय दलाल को तुरंत प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारी लोगों की आवाज दबाने की कोशिश न करें।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

मुख्य समाचार

गहलोत पीछे हटे, सोनिया से मांगी माफी

गहलोत पीछे हटे, सोनिया से मांगी माफी

कांग्रेस अध्यक्ष पद : दिग्विजय-थरूर में होगा मुकाबला!

सभी महिलाएं कानूनी गर्भपात की हकदार

सभी महिलाएं कानूनी गर्भपात की हकदार

एमटीपी अधिनियम : सुप्रीम कोर्ट ने किया स्पष्ट

मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर हंगामा

मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर हंगामा

पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र : कांग्रेस सदस्य वेल तक आए

हरियाणा के गलियारों में ये 195 नाम चर्चा में

हरियाणा के गलियारों में ये 195 नाम चर्चा में

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के मतदाता डेलीगेट्स

शहर

View All