कुछ देर की बारिश ने बरपाया कहर

कुछ देर की बारिश ने बरपाया कहर

गुरुग्राम के सुशांत लोक व डीएलएफ इलाके में मंगलवार को जलभराव से निकालने के लिए मानव शृंखला बनाते लोग। -हप्र

गुरुग्राम, 27 जुलाई (हप्र)

बरसाती पानी ने एक बार फिर शहर के नए हिस्से में खूब कहर बरपाया। तीन से चार फुट तक सड़कों पर बहता पानी डीएलएफ फेज चार व सुशांत लोक फेज एक के मकानों व प्रतिष्ठानों में घुस गया। बारिश के दौरान सड़कों पर निकले पैदल व दोपहिया वाहन सवारों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए लोगों ने मानव शृंखला बनाकर निकाला। खास बात यह है कि जिस स्थान पर जलभराव हुआ वहां से चंद कदम की दूरी पर सीएम मनोहर लाल खट्टर को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचना था। सुबह जब लोग नींद से जागे तो इस इलाके की सड़कों, गलियों व घरों में जलभराव मिला। लोगों ने इस वार्ड की पार्षद व डिप्टी मेयर सुनीता यादव को फोन कर सहायता की गुहार लगाई।

बाद में भाजपा स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश सह प्रभारी अनिल यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को मानव शृंखला बनाकर जलभराव से बाहर निकाला। करीब एक घंटे बाद पहुंची निगम की टीम ने बरसाती पानी की निकासी का कार्य शुरू किया। मेयर मधु आजाद ने कहा जलभराव सेक्टर 29 इलाके में हुआ था। यह क्षेत्र जीएमडीए के अधीन आता है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल के पास स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के ओवरफ्लो होने से जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई थी।

नगर निगम अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए जलनिकासी की कमान अपने हाथों में संभाली। इस क्षेत्र में जलभराव होना जीएमडीए के संबंधित अधिकारियों की कोताही को दर्शाता है। उन्होंने जीएमडीए के अधिकारियों से जवाब मांगा है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शह-मात का खेल‌‍

शह-मात का खेल‌‍

इंतजार की लहरों पर सवारी

इंतजार की लहरों पर सवारी

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन