40 किसान नेता लें हत्या की जिम्मेदारी : दुष्यंत

डिप्टी सीएम बोले, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

40 किसान नेता लें हत्या की जिम्मेदारी : दुष्यंत

गुरुग्राम, 16 अक्तूबर (हप्र)

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सिंघु बाॅर्डर पर एक व्यक्ति की बर्बरता पूर्ण हत्या की निंदा करते हुए कहा कि किसान आंदोलन 40 नेताओं के नेतृत्व में चल रहा है। इन नेताओं को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी वारदात किसान नेताओं के नेतृत्व की विफलता है।

वह यहां आबकारी एवं कराधान विभाग के नवनिर्मित कार्यालय के उद्घाटन के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई कर रही है। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा चुका है और जो नाम सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जो 40 नेता बाॅर्डर पर बैठें हैं। जिनके नेतृत्व में पूरा आंदोलन चल रहा है, वे हादसे की जिम्मेदारी से पीछे न हटें। संगठन, विभाग या आंदोलन में कोई गड़बड़ी होती है तो उसका मुखिया दोषी माना जाता है। उन्होंने कहा कि इतना वीभत्स हत्याकांड सार्वजनिक रूप से किया जाता है तो और उसकी वीडियो बनाकर वायरल की जाती है तो उसकी जिम्मेदारी 40 नेताओं को लेनी चाहिए। यह घटना उन्हीं के नेतृत्व वाले आंदोलन में हुई है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में कुछ लोग हमारे उम्मीदवार का विरोध कर रहे हैं तो ये साफ है कि ये सब किसलिए किया जा रहा है। उनके लोग माहौल खराब कर रहे हैं और वहां परिस्थियितां किसान आंदोलन की नहीं हैं। इस कथित किसान आंदोलन के खिलाफ ऐलानाबाद में उपचुनाव में भी हमें जनभावनाओं का साथ मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि हमारा प्रत्याशी भारी बहुमत से जीतेगा। 

गोविंद कांडा मूलतः किस पार्टी के कोटे से चुनाव में उतारे गए हैं, सवाल पर दुष्यंत चैटाला ने कहा कि जब दो पार्टियां सरकार में होती हैं तो दो-दो प्रत्याशी नहीं उतारे जाते। दोनों पार्टियों ने मिलकर उम्मीदवार उतारा है। यह फैसला मिलकर लिया गया है और मजबूती से हमारा उम्मीदवार जीतेगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन ने मजबूत उम्मीदवार उतारा है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला राजनीति को गंभीरता से नहीं लेते। मैं पहले दिन से कहता आया हूं जो राजनीति को गंभीरता से नहीं लेता, वह कामयाब नहीं है। वे कहते थे कि प्रचार करने नहीं जाऊंगा फिर भी जीत जाऊंगा। आज क्या स्थिति है। आने वाले दिनों में इसका परिणाम भी आएगा। बाजरे की भावांतर भरपाई योजना के तहत की गई खरीदारी के बावजूद किसानों को सरकार की ओर से पैसा नहीं मिलने के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि आज के दिन 600 रुपये प्रति क्विंटल की भरपाई सरकार की ओर से की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे रिकार्ड में करीब पौने तीन लाख किसान रजिस्टर्ड हैं। अगले 10 दिनों के अंदर सभी पंजीकृत किसानों को फील्ड एवरेज के हिसाब से पैसा भेज दिया जाएगा।

इससे पहले, उन्होंने सेक्टर 32 में आबकारी एवं कराधान विभाग के नये भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि राजस्व प्राप्ति में आबकारी एवं कराधान विभाग की बड़ी भूमिका है। सरकार को मिलने वाले कुल राजस्व का बड़ा हिस्सा इसी विभाग की ओर से मिलता है। इस कार्य की 600 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी सीधे तौर पर निगरानी करते हैं। 

किसानों को भड़का रहे कांग्रेस-इनेलो नेता 

पलवल (हप्र) :  दुष्यंत चौटाला ने पलवल में कहा कि कांग्रेस व इनेलो नेता कृषि कानूनों को लेकर किसानों को भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये कानून किसानों के हित में हैं और इससे उनका भला होगा। उन्होंने दावा किया कि ऐलनाबाद उपचुनाव में गठबंधन उम्मीदवार की जीत होगी। वे भाजपा नेता तुहीराम भारद्वाज को जजपा में शामिल कराने आए थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

सातवें साल ने थामी चाल

सातवें साल ने थामी चाल

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

मुख्य समाचार

रिश्वत प्रकरण : हरियाणा सरकार ने एचसीएस अधिकारी अनिल नागर को किया बर्खास्त, आदेश जारी

रिश्वत प्रकरण : हरियाणा सरकार ने एचसीएस अधिकारी अनिल नागर को किया बर्खास्त, आदेश जारी

एचपीएससी उपसचिव रहते हुए डेंटल सर्जन सहित कई पदों के लिए पैस...

शहर

View All