माता मनसा देवी मंदिर में भक्तों की जुटी भीड़ : The Dainik Tribune

माता मनसा देवी मंदिर में भक्तों की जुटी भीड़

माता मनसा देवी मंदिर में भक्तों की जुटी भीड़

पंचकूला में माता मनसा देवी मंिदर में घंटी बजाकर प्रसन्न होता एक बालक। -रवि कुमार

एस.अग्निहोत्री/ हप्र

पंचकूला, 26 सितंबर

अश्विन नवरात्र के पहले दिन ऐतिहासिक श्री माता मनसा देवी मंदिर में आज भक्तों की लंबी -लंबी कतारें लगीं। वहीं हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को श्री माता मनसा देवी मंदिर में परिवार सहित पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी बिमला देवी भी उपस्थित थीं। मंदिर में पूजा-अर्चना करने के उपरांत गुप्ता ने मंदिर परिसर में स्थित यज्ञशाला में आयोजित हवन में आहूतियां डालीं। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुप्ता ने पहले नवरात्रे और महाराज अग्रसेन जयंती के शुभ अवसर पर देश, प्रदेश व पंचकूला वासियों को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर गुप्ता ने श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की ओर से दूर-दराज के लोगों की सेवा में कार्य कर रहे बनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा को 3200 सूट, 300 साड़ी, 305 पैंट शर्ट तथा 200 शॉल, 53 कुर्ता-पजामा तथा 18 अन्य कपड़े दान स्वरूप दिये। इसके पश्चात गुप्ता ने मंदिर परिसर में कमांडेंट जनरल होम गार्ड तथा श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट पंचकूला के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंच कर रक्तदाताओं को बैज लगाकर और सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया।

लेडी गवर्नर ने टेका मंदिर में माथा

हरियाणा की लेडी गवर्नर बंडारू वसंथा ने सोमवार को अश्विन नवरात्र के पहले दिन ऐतिहासिक श्री माता मनसा देवी मंदिर में पूजा अर्चना की तथा महामाई का आशीर्वाद लिया। वहीं मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी ने सोमवार को अश्विन नवरात्र के पहले दिन ऐतिहासिक श्री माता मनसा देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। पूजा-अर्चना के उपरांत उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित यज्ञशाला में आयोजित हवन में आहुतियां डालीं।

पहले दिन आया 21 लाख 73 हजार का चढ़ावा

अश्विन नवरात्र मेले के पहले दिन श्री माता मनसा देवी, श्री काली माता मंदिर कालका व चंडी माता मंदिर में श्रद्धालुओं ने कुल 21 लाख 73 हजार 857 रुपये की राशि दान स्वरूप अर्पित की है। उपायुक्त एवं माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक महावीर कौशिक ने बताया कि श्री माता मनसा देवी मंदिर में सोने के 4 व चांदी के 22 नग अर्पित किए। काली माता मंदिर कालका में सोने के 2 और चांदी के 24 नग अर्पित किए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

शहर

View All