दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंच रहे 2 फीसदी कोरोना पाॅजिटिव

मोबाइल टेस्टिंग की रिपोर्ट भेजी जा रही नेशनल पोर्टल पर

दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंच रहे  2 फीसदी कोरोना पाॅजिटिव

आदित्य शर्मा/नस
चंडीगढ़/पंचकूला, 24 नवंबर

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए यूटी चंडीगढ़ का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। विभिन्न राज्यों से दिल्ली होते हुए बसों में चंडीगढ़ पहुंच रहे लोगों को लेकर प्रशासन कोई रिस्क नहीं ले रहा और आईएसबीटी सेक्टर 17 में दिन-रात मोबाइल टैस्टिंग के जरिए कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना मरीजों के मामलों को लेकर तैयार किए गए नेशनल पोर्टल पर यूटी के पाॅजिटिव मरीजों की जानकारी रोजाना साझा कर रहा है। यह इसलिए ताकि पाॅजिटिव मरीज की जानकारी सभी राज्यों को मिल सके। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंच रहे 2 फीसद यात्री कोरोना पाॅजिटिव पाए जा रहे हैं। जिन को तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल में भेजा जाता है। इस बात की पुष्टि मंगलवार को मोबाइल टैस्टिंग के दौरान आईएसबीटी में विभाग के डाक्टर सिकंदर ने की।

उन्होंने बताया कि पाॅजिटिव मरीज़ों की जानकारी राष्ट्रीय पोर्टल पर दर्ज की जाती है। जहां से सबंधित शहर के अधिकारी सूचना प्राप्त करके पीड़ित के घर और गांव पड़ोस को सेनेटाइज़ करते हैं।

बसों को किया जा रहा सेनेटाइज

बस अड्डे पर यात्रियों के कोरोना पाॅजिटिव आने के चलते यूटी प्रशासन द्वारा दिल्ली से आने वाली बसों को सेनेटाइज़ किया जा रहा है। इसके इलावा लोगों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने और मास्क का प्रयोग करने बारे प्रेरित किया जा रहा है।

4 से 5 यात्री रोजाना पाॅजिटिव

प्रशासन ने दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टैस्ट लाजमी कर दिया था। इस बारे में डा. सिकंदर ने बताया कि दिल्ली से आने वाले 150 से 200 यात्रियों के रोज़ाना टैस्ट किये जाते हैं। जिनमें से 4 से 5 यात्री रोजाना पाॅजिटिव आ जाते हैं। जिन को 14 दिनों के लिए एकांतवास में रखा जाता है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अनमोल योगदान को गरिमा देने की पहल

अनमोल योगदान को गरिमा देने की पहल

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

शहर

View All