पंचकूला में ट्राइडेंट हिल्स लग्जरी टाउनशिप : The Dainik Tribune

पंचकूला में ट्राइडेंट हिल्स लग्जरी टाउनशिप

पंचकूला में ट्राइडेंट हिल्स लग्जरी टाउनशिप

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) :

ट्राइडेंट रियल्टी ने पंचकूला में अपनी नई लक्जरी आवासीय परियोजना-ट्राइडेंट हिल्स लॉन्च की है। अग्रणी रियल एस्टेट कंपनी ने पंचकूला में 200 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है और एक एकीकृत लग्जरी टाउनशिप विकसित करने के लिए 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने दीप जला कर कार्यक्रम की शुरुआत की। एनसीआर और एमएमआर के अलावा, कंपनी अब ट्राइडेंट हिल्स के लॉन्च के साथ टियर-2 रियल एस्टेट मार्केट में प्रवेश करने की योजना बना रही है। 125 एकड़ भूमि के आरंभिक विकास में भूखंड (प्लॉट) और लो-राइज़ फ्लोर शामिल होंगे। ट्राइडेंट रियल्टी के चेयरमैन एसके नरवर व सीईओ परविंदर सिंह ने कहा कि हम पंचकूला में ट्राइडेंट हिल्स लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। अपर मिडिल और अपर क्लास की मांग के चलते टियर-2 शहरों में लग्जरी घरों की डिमांड बढ़ रही है, और ट्राइडेंट रिएल्टी ने ट्राइडेंट हिल्स के साथ टियर-2 मार्केट में कदम रखा है। कंपनी आश्वस्त है कि ट्राईसिटी (चंडीगढ़), उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल, पंजाब, अहमदाबाद, बड़ौदा, गोवा और पुणे जैसे टियर-2 मार्केट में प्रवेश करने का उसका यह एकदम सही समय है, क्योंकि इन स्थानों पर तेजी से इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास हो रहा है। शिवालिक की तलहटी में स्थित, ट्राइडेंट हिल्स एक अर्बन लिविंग स्पेस है जो एक प्रदूषण रहित वातावरण में हरा-भरा नजारा पेश करता है। जीरकपुर-पंचकूला-कालका राजमार्ग पर स्थित यह प्रोजेक्ट कौशल्या डैम के अलावा सुखना वन्यजीव अभयारण्य जैसे प्राकृतिक स्थलों से घिरा है।

मदरहुड चैतन्य अस्पताल को मिली सफलता

फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से चंडीगढ़ के मदरहुड चैतन्य अस्पताल को नार्थ इंडिया में पहला ईट राईट अस्पताल घोषित किया गया। एफएसएसए के पांच सितारा श्रेणी के प्रमाण पत्र के मानदंड पूरे करने वाले चंडीगढ़ व आसपास के पहले अस्पताल के रूप में मदरहुड चैतन्य अस्पताल को नामित किया गया है। इस बारे में आईएमए चंडीगढ़ के पूर्व प्रेसिडेंट व के डायरेक्टर डॉ. नीरज कुमार ने बताया कि यह हमारी तजुर्बेकार व डेडीकेटेड एफएंडबी टीम की अथक मेहनत का नतीजा है और हम सरकार द्वारा दिखाए गए इस भरोसे को हमेशा पूरा करने को प्रयासरत रहेंगे।

एलांते मॉल में ऑटो शो

नेक्सस एलांते मॉल में 18 से 20 नवंबर तक ऑटो शो आयोजित किया गया। इसमें 14 ऑटो कंपनियों ने हिस्सा लिया। शो का आयोजन दि 7 इवेंट्स द्वारा किया गया था। मॉल में अपने वाहनों का प्रदर्शन करने वाली कंपनियों में टीवीएस मोटर कंपनी, एथर एनर्जी, बीवाईडी ऑटो, ऑडी इंडिया, मर्सिडीज बेंज, होंडा कार्स, टोयोटा इंडिया, वॉल्वो कार्स, एमजी मोटर इंडिया, स्कोडा इंडिया, टाटा मोटर्स, मिनी, जीप इंडिया और बीएमडब्ल्यू मोटरराड शामिल हैं। ऑटो शो से अपनी कार बुक करने वाले ग्राहकों के लिए विशेष ऑफ़र थे।

पटेल अस्पताल में सबसे उन्नत पीईटी-सीटी स्कैनर

पटेल अस्पताल जालंधर को कैंसर का पता लगाने के लिए उच्च सटीकता के साथ क्षेत्र में सबसे उन्नत पीईटी-सीटी स्कैनर (सीमेंस बायोग्राफ होराइजन) मिला है। यह कैंसर निदान में स्वर्ण मानक है। पीईटी/सीटी कैंसर स्टेजिंग और पहचान के लिए सबसे उन्नत तकनीक है। यह कैंसर के बाद के उपचार के अनुवर्ती व निगरानी के लिए भी सबसे अच्छा तरीका है। पीईटी स्कैन विभिन्न स्थितियों, विशेष रूप से कैंसर, हृदय रोग और मस्तिष्क विकारों की पहचान करने में मदद करने का एक प्रभावी तरीका है। डॉक्टर इस जानकारी का उपयोग रोगी की स्थिति का निदान, चरण और निगरानी करने में सहायता के लिए कर सकते हैं।

एनएफएल ने जीते आठ पुरस्कार

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड ने कोलकाता में आयोजित प्रतिष्ठित 12वें पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया एक्सीलेंस अवार्ड्स में आठ पुरस्कार जीते हैं। नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड को वार्षिक रिपोर्ट, हाउस जर्नल, प्रोजेक्ट फॉर चाइल्डकेयर, कॉर्पोरेट इवेंट के लिए पुरस्कार मिले हैं। प्रशासन और सुशासन के लिए व्यक्तिगत श्रेणी में बीवी विट्टल, सीजीएम (एचआर) ने डॉ. आर सुदर्शन मेमोरियल अवार्ड जीता है।। संजीव रंडेवा, डीजीएम (सीसी एंड एचआर) ने ‘सोशल मीडिया पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड’ प्राप्त किया।

आईआईएम सिरमौर का दीक्षांत समारोह

भारतीय प्रबंध संस्थान सिरमौर का छठा वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। समारोह पांवटा साहिब में संस्थान के परिसर में आयोजित किया गया। नेस्ले इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन इस अवसर के मुख्य अतिथि थे। प्रोफेसर प्रफुल्ल वाई. अग्निहोत्री, निदेशक आईआईएम सिरमौर ने इस अवसर पर निदेशक की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस समारोह में अजय एस. श्रीराम, चेयरमैन बोर्ड ऑफ गवर्नर्स, आईआईएम सिरमौर और अध्यक्ष एवं वरिष्ठ प्रबंध निदेशक, डीसीएम श्रीराम लिमिटेड उपस्थित थे और स्नातक करने वाले छात्रों को एमबीए की डिग्री प्रदान की। इस अवसर पर स्नातक छात्र-छात्राओं के परिजन उपस्थित थे। 186 छात्रों को मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और 29 छात्रों को मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑन टूरिज्म एंड हॉस्पिटेलिटी मैनेजमेंट (एमबीए टी एंड एचएम) से सम्मानित किया गया। स्नातक करने वाले छात्रों में इकतालीस छात्राएं हैं। जाजू विनय कमल और मोहम्मद अयान अहमद ने क्रमशः एमबीए और एमबीए (टी एंड एचएम) के लिए चेयरमैन का स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

साल के आखिर में नौकरी के नये मौके

साल के आखिर में नौकरी के नये मौके

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

मुख्य समाचार

फौलादी जज्बे से तोड़ दी मुसीबतों की बेड़ियां...

फौलादी जज्बे से तोड़ दी मुसीबतों की बेड़ियां...

अनहोनी को होनी कर दे...

हनोई में एक बौद्ध वृक्ष, जड़ें जुड़ी हैं भारत से!

हनोई में एक बौद्ध वृक्ष, जड़ें जुड़ी हैं भारत से!

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की बिसारी मधुर स्मृति को ताजा किया दैनि...

शहर

View All