करनाल में प्रदेश स्तरीय धरना समाप्त

योग शिक्षकों को पूर्णकालिक नियुक्ति, अच्छे वेतन का वादा

योग शिक्षकों को पूर्णकालिक नियुक्ति, अच्छे वेतन का वादा

करनाल में सोमवार को हरियाणा योग परिषद के चेयरमैन डॉ जयदीप आर्य ने नींबू पानी पिलाकर योग शिक्षकों का धरना समाप्त कराया। -हप्र

करनाल, 20 जून (हप्र)

योग शिक्षकों की नियुक्ति अब अल्पकालिक के स्थान पर पूर्णकालिक आधार पर होगी और उन्हें वेतन भी सम्मानजनक मिलेगा।

यह जानकारी हरियाणा योग परिषद के चेयरमैन डॉ़ जयदीप आर्य ने दी। वे लघु सचिवालय के सामने चल रहे योग शिक्षकों का धरना समाप्त करवाने व सरकार द्वारा योग शिक्षकों के हित में लिए गए फैसलों से अवगत करवाने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि योग के क्षेत्र में कार्य करने वाला स्वाभिमान से जीवनयापन करता है और हरियाणा योग परिषद की रीढ़ की हड्डी भी है। हरियाणा सरकार भी योग शिक्षकों व सहायकों के हितों को लेकर गंभीर है।

उन्होंने हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल की स्थापना व सक्रियता के कारण हुई देरी पर खेद जताते हुए कहा कि अब सरकार योग शिक्षकों व सहायकों को जल्द ही सम्मानजनक वेतन के साथ-साथ पूर्णकालिक नियुक्ति देगी। इसके लिए सरकारी स्तर पर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हंै। इस मौके पर भाजपा जिला कार्यकारिणी के सदस्य राजेश आर्य पाढा और पतंजलि योग समिति से अश्विनी मिश्रा भी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि करनाल में प्रदेशस्तरीय धरने पर बैठे योग शिक्षकों ने बाबा रामदेव को नौकरी बहाल करवाने के लिए पत्र लिखा था। उन्होंने हरियाणा सरकार पर योग शिक्षकों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए यह भी चेतावनी दी थी कि अगर 20 जून तक संबंधित विभाग में प्रदेश के सभी 480 योग शिक्षकों व प्रशिक्षकों की नियुक्तियां नहीं की जाती तो 21 जून को वह काली पट्टी बांधकर सड़कों पर उतर आएंगे।

सोमवार को धरना समाप्त करते हुए योग शिक्षक संघ ने कहा हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डा. जयदीप आर्य ने आश्वासन दिया है कि कौशल रोजगार निगम के माध्यम से उनकी पूर्णकालिक नियुक्तियां की जाएंगी, इसके बाद योग शिक्षक संघ ने आठ दिन चले धरने को समाप्त करने का ऐलान कर दिया। चेयरमैन डा. जयदीप आर्य ने योग शिक्षकों को नींबू पानी पिलाकर धरने से उठने का आह्वान किया था।

ये रहे मौजूद

धरने पर दीपक बड़ौला, देवेंद्र, राजेंद्र, रोहताश, नरेश गौतम, कुलदीप, जीतराम, सतीश नैन, सतीश कोच, रिशु, मीनाक्षी करनाल, संदीप, संजू , प्रदीप, बलजीत, नरेंद्र, सत्यवान व बलबीर समेत कई लोग मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक