अग्निपथ के विरोध में सड़क पर उतरे किसान

अग्निपथ के विरोध में सड़क पर उतरे किसान

करनाल में शुक्रवार को अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करते किसान। -हप्र

करनाल, 24 जून (हप्र)

संयुक्त किसान मोर्चा के घोषित राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत किसानों ने आज अग्निपथ योजना का विरोध किया। रोष प्रदर्शन से पूर्व करनाल के जाट भवन में किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इस दौरान आंदोलित किसानों ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की।

पंचायत में भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान, भाकियू (सर छोटूराम) के युवा किसान नेता बहादुर सिंह मैहला, भारतीय किसान नौजवान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह संधू मौजूद रहे। इसके बाद किसानों ने जिला सचिवालय तक संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले पैदल रोष मार्च निकाला और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया।

किसान नेता रतनमान ने कहा कि इस योजना के लागू होने से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा, जिसको लेकर देशभर के युवाओं में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति सेना में भर्ती किए जाने से इस सरकार को क्या एतराज है। मान ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसान आंदोलन से बौखलाई भाजपा सरकार किसानों से बदला लेने के लिए यह एक और हथकंडा अपना रही है। इस अवसर पर अमृतपाल बुग्गा, किसान नेता सुरेंद्र सांगवान, श्याम सिंह मान, सुरेंद्र सिंह घुम्मन, जोशपाल गिल, मेहताब कादियान, डा सत्यवीर सिंह तौमर सहित काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

करनाल में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपप्रधान प्रो. बालकृष्ण कौशिक। -हप्र

युवाओं के सपनों पर फिरा पानी : आप

आम आदमी पार्टी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अग्रिपथ योजना लाकर युवाओं के सपनों पर पानी फेर दिया है। योजना का पुरजोर विरोध करते हुए पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश उपप्रधान प्रो. बालकृष्ण कौशिक ने कहा कि युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने के लिए सरकार अग्निपथ योजना लाई है। जो युवा सेना में जाकर देश सेवा करना चाहते हैं, केंद्र सरकार ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया है। इस अवसर पर पार्षद बलविंद्र सिंह, संजीव मेहता , हरजीत सिंह संधू, रणबीर सिंह आर्य, दलजीत सिंह चीमा, प्राचार्य सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग