नेता नहीं, नीतियां अहम : सुरजेवाला

नेता नहीं, नीतियां अहम : सुरजेवाला

करनाल में बुधवार को कार्यकर्ताओं के साथ रणदीप सुरजेवाला। -सईद अहमद

कैथल/कुरुक्षेत्र/करनाल/पानीपत, 16 सितंबर (हप्र/एस)

कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव एवं मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी ने उन्हें जो सम्मान दिया है, वह हरियाणा की जनता का सम्मान है। उन्होंने कहा कि नेता महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि कांग्रेस पार्टी व उसकी नीतियां महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे नेता की बजाय पार्टी की नीतियों व विचारधारा पर चलकर पार्टी को मजबूत करें। वे बुधवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। कैथ्ाल, कुरुक्षेत्र, करनाल और पानीपत में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। कैथल में पटाखों, फूल बरसाकर और लड्डू बांटकर सुरजेवाला का स्वागत किया गया। शहर के लोगों ने उन्हें बीच रास्ते मालाएं पहनाईं। हरियाणा किसान कांग्रेस ने सुरजेवाला को हल व युवा कांग्रेस के साथियों ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। कांग्रेस कार्यकर्ता क्योड़क से आगे टोल टैक्स पर एकत्रित हुए और सुरजेवाला का स्वागत किया।

कुरुक्षेत्र में भी सुरजेवाला का अभिनंदन किया गया। पिपली पैराकीट में सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश सरकार किसान विरोधी है। इस मौके पर पूर्व विधायक रमेश गुप्ता, अनिल धंतौड़ी, रूबल शर्मा, जसबीर खनौंदा, रणसिंह देसवाल, प्रवेश राणा, डाॅ. नागपाल, श्रीप्रकाश मिश्रा, लक्ष्मीकांत शर्मा, राजेश जोशी, मुकेश जोशी मौजूद रहे। करनाल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश को कई साल पीछे धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि अब लड़ाई मुट्ठीभर पूंजीपतियों तथा किसान व गरीब तबके के बीच की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग हरियाणा की खेती को गिरवी रखना चाहते हैं। किसान और गरीब तबके को गुलाम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इन लोगों के खिलाफ हमें मिलकर लड़ना है और सत्ता परिवर्तन करना है। पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की छाती पर जो जख्म दिए हैं वो आने वाले चुनाव में वोट की चोट बनकर सरकार को सबक सिखाएंगे। इस अवसर पर सुरेश गुप्ता मतलौडा जोगिंद्र वाल्मीकि आदि नेता मौजूद रहे।

पानीपत वालों ने ऋणी कर दिया

पानीपत में टोल प्लाजा पर कांग्रेस नेताओंं व कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पानीपत की ऐतिहासिक धरती पर ऐसा स्वागत वे कभी भूला नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि पानीपत वासियों ने उन्हें अपना ऋणी कर दिया। इस मौके पर कांग्रेस नेता बुल्ले शाह, जगदेव मलिक, जितेंद्र कुंडू, राजेश बडौली, आशा शर्मा, बलजीत सिंह, शशी लूथरा व अन्य मौजूद रहे।

 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

आईपीएल आज से

आईपीएल आज से

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

शहर

View All