विदेशी ताकतों से मिल देश की प्रतिष्ठा को धूमिल कर रही कांग्रेस

फोन टैपिंग मामले में खट्टर का बड़ा हमला, बोले

विदेशी ताकतों से मिल देश की प्रतिष्ठा को धूमिल कर रही कांग्रेस

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

चंडीगढ़, 21 जुलाई

देश में फोन टैपिंग और नेताओं की जासूसी के मुद्दे पर मचे बवाल के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। केंद्र की मोदी सरकार पर लगे फोन टैपिंग के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए खट्टर ने कांग्रेस पर विदेशी ताकतों के साथ मिलकर देश की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के आरोप लगाए हैं। बुधवार को चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत में सीएम ने कांग्रेस पर और भी कई गंभीर आरोप जड़े।

सीएम ने कहा कि इस बार लोकसभा के मानसून सत्र में युवाओं, महिलाओं, किसानों व पिछड़े वर्ग सहित कई वर्गों के लिए कई नई योजनाओं पर चर्चा होनी थी, लेकिन कांग्रेस षड्यंत्र के तहत अवरोध पैदा कर रही है।  

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस विदेशी ताकतों के साथ मिलकर देश की छवि खराब करने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी ने यह दावा किया है, उसकी मदर कंपनी एनएसओ है। इसी के माध्यम से जासूसी और फोन टैपिंग के आरोप लग रहे हैं। 

मोदी सरकार पर लगे आरोपों को नकारते हुए सीएम ने कहा, मोदी सरकार की इमेज खराब की जा रही है। मोदी की नीतियों की वजह से देश की दुनिया में एक छवि बनी थी, कांग्रेस इसे सहन नहीं कर पा रही।

उन्होंने कहा कि फोन टैप करना और अपने विरोधियों की जासूसी करवाना कांग्रेस का कल्चर रहा है। कांग्रेस अपने कार्यकाल में ऐसा करती रही है। यूपीए सरकार के समय 9 हजार लोगों के फोन टैप होने का दावा करते हुए सीएम ने कहा कि अपने विरोधियों की जासूसी करवाना कांग्रेस का कल्चर रहा है। ऐसे में कांग्रेस को लगता है कि जैसा वे सरकार में रहते हुए करते थे, ऐसे सभी सरकारें करती होंगी। हमारी सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

सीएम ने कहा कि यूपीए सरकार के समय कांग्रेस के वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने अपनी ही सरकार के गृह मंत्री पी. चिदंबरम पर फोन टैप करवाने के गंभीर आरोप लगाए थे। कांग्रेस ने ही दो जासूसों की कहानी बताकर चंद्रशेखर की सरकार गिराई थी। इस मौके पर हरियाणा के सीआईडी चीफ आलोक मित्तल भी प्रेस कांफ्रेंस में सीएम के साथ मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि सीआईडी सरकार की एजेंसी है, और उनके पास सरकार से भी अधिक इनपुट होते हैं।

कांग्रेस ने अपने साथियों सीताराम येचुरी, ममता बनर्जी सहित कई नेताओं के फोन टैप करवाए थे। अमर सिंह की फोन रिकार्डिंग आडियो भी सामने आई थी। एक सवाल पर सीएम ने कहा कि जिस संस्था के खुलासे के आधार पर कांग्रेस केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है, उस संस्था की कोई विश्वसनीयता नहीं है। यह एजेंसी 2018 से ऐसे काम कर रही है। इंडिया में जब आई तो केंद्र सरकार ने इससे सोर्स ऑफ फंडिंग के बारे में पूछा। संस्था यह बताने की बजाय यहां से भाग खड़ी हुई।

ऐसी एजेंसी के दावों के आधार पर विपक्षी दलों द्वारा इस तरह के आरोप लगाना, देश के साथ धोखा है। देश की छवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब करने की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस तरह की कहानियां गढ़ने से बाज आना चाहिए। 

तथ्यों के आधार पर कह रहा हूं बात

एक सवाल के जवाब पर सीएम ने कहा कि मैं जो भी दावा कर रहा हूं वह तथ्यों के आधार पर है। सीआईडी चीफ के साथ होने को लेकर जब उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा, ये (आलोक मित्तल) पहले आईबी में भी रहे हैं। स्वभाविक है कि सामान्य लोगों के बजाय प्रोफेशनल्स के पास अधिक जानकारियां होती हैं। फोन टैपिंग के आरोपों की फ्रांस सरकार द्वारा जंच करवाए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि बिल्कुल जांच करवाएं और जांच के तथ्य सामने आएंगे तो हम बताएंगे। कोई दूसरा देश, किसी अन्य देश की जांच करता है तो इसके पीछे उसके कई तरह के मंसूबे हो सकते हैं। ऐसे में किसी दूसरे देश की एजेंसी पर हम भरोसा नहीं कर सकते।

बेरोजगारी पर िवपक्ष के दावे झूठे : पूर्व सीएम व विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा हरियाणा में 27 प्रतिशत बेरोजगारी दर होने के आरोपों पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी संस्थाओं के आंकड़े विपक्षी जारी कर रहे हैं, जिनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। परिवार पहचान-पत्र पोर्टल पर हुए रजिस्ट्रेशन में कुल 6.1 प्रतिशत बेरोजगार प्रदेश में हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

पाक सेना के तीर से अधीर हामिद मीर

पाक सेना के तीर से अधीर हामिद मीर

नीति-निर्धारण के केंद्र में लाएं गांव

नीति-निर्धारण के केंद्र में लाएं गांव

असहमति लोकतांत्रिक व्यवस्था का हिस्सा

असहमति लोकतांत्रिक व्यवस्था का हिस्सा

बदलोगे नज़रिया तो बदल जाएगा नज़ारा

बदलोगे नज़रिया तो बदल जाएगा नज़ारा

हरियाणा के सामाजिक पुनर्जागरण के अग्रदूत

हरियाणा के सामाजिक पुनर्जागरण के अग्रदूत

शहर

View All