चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर लगाए, सेनेटाइजर बांटे

भाजपा ने कई जगह मनाया मोदी का जन्म दिवस

चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर लगाए, सेनेटाइजर बांटे

गुरुग्राम में बृहस्पतिवार को थैले, मास्क एवं सेनेटाइजर वितरित करते भाजपा कार्यकर्ता। -हप्र

गुरुग्राम, 17 सितंबर (हप्र)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भाजपा की ओर से यहां कपड़े के थैले वितरित किए गए, किसी ने नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया व कहीं केक काटकर जन्मदिन मनाया गया। जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के नेतृत्व में सदर बाजार व आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर कपड़े के थैले बांटे गए। इस दौरान नगर निगम की डिप्टी मेयर सुनीता यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल यादव, प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने मास्क, सेनेटाइजर व दूसरी आवश्यक सामग्री का वितरण भी किया। गुरुग्राम में विधायक सुधीर सिंगला, सोहना में विधायक संजय सिंह व पटौदी में विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। सिविल लाइंस रोटरी क्लब की ओर से सूरत नगर फेज-2 में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष भाजपा नेत्री सुमन दहिया ने किया। 

रक्तदान शिविर लगया 

बल्लभगढ़ (निस) : तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर के निर्देशन में सदपुरा रोड स्थित भाजपा कार्यालय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। विधायक ने लोगों को कपड़े के थैले बांटकर प्लास्टिक फ्री समाज बनाने का भी आह्वान किया। भाजपा कार्यालय पर लगाए इस रक्तदान शिविर में जागृति महिला समाजसेवी संस्थान के डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक, रेडक्रॉस सोसाइटी, स्वाबलंबन ट्रस्ट का सहयोग रहा। इस अवसर पर भाजपा तिगांव मंडल अध्यक्ष गजराज कौशिक, ब्लॉक मेंबर तेज सिंह अधाना मौजूद रहे।

हवन-यज्ञ किया

महेन्द्रगढ़ (निस) :  पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने बृहस्पतिवार को अपने महेन्द्रगढ़ स्थित आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर हवन-यज्ञ कर उनके लम्बे जीवन की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने पॉलीथीन का प्रयोग न करने का कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलवाया। उन्होंने घर-घर जा कर कपड़े के थैले भी वितरित किये। 

सेवा सप्ताह मनाया

रोहतक (हप्र) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को पार्टी सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, जिला अध्यक्ष अजय बंसल ने विभिन्न वार्डों में पहुंचकर मोदी को हां पॉलीथिन को ना कार्यक्रम के अंतर्गत कपड़े से बने थैलों को वितरित किया। सेवा सप्ताह के कार्यक्रमों के अंतर्गत नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। सेवा सप्ताह के अंतर्गत कैंप सभी चारों विधानसभाओं में लगाया जाएंगे। 

कॉलोनी में लगाई एलईडी लाइट

बल्लभगढ़ (निस) :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बृहस्पतिवार को न्यू जनता कॉलोनी में एलईडी लाइट लगाए जाने के कार्य की विधिवत शुरुआत की। त्रिखा कालोनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन केक काटकर लोगों के साथ मनाया।  कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलों में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की। 

भाजपा वर्करों ने बांटे मास्क, सेनेटाइजर

बाढड़ा (निस) : भाजपा कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्र में पॉलिथिन मुक्त अभियान चलाया और कोरोना से लड़ने के लिए लोगों को मास्क व सेनेटाइजर बांटे। गांव बेरला में आयोजित कार्यक्रम को भाजपा नेता रविंद्र हंसावास ने संबोधित किया और कहा कि भाजपा संगठन में सदा ही जमीन से जुड़े कार्यकर्ता को उनकी मेहनत के आधार पर जिम्मेदारी मिलती है। 

प्लाज्मा शिविर में 131 यूनिट रक्त का संग्रह

बहादुरगढ़ (निस) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस बहादुरगढ़ के सैनिक नगर में रक्तदान एवं प्लाज्मा शिविर लगाकर मनाया गया। शिविर में 131 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। कार्यक्रम के दौरान जहां प्रकृति संरक्षण के तहत 70 पौधे रोपित किए गए, वहीं 70 ही दीये भी जलाये गए। साथ में पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए भी लोगों को जागरूक किया गया और उन्हें जूट बैग भी वितरित किए गए। शिविर की संयोजक वरिष्ठ भाजपा नेता एवं नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी रहीं। मुख्यातिथि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ थे, जबकि अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर रोहतक संसदीय क्षेत्र से सांसद डा. अरविंद शर्मा, भाजपा संगठन मंत्री सुरेश भट्ट, दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान, भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव, पार्टी के जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुनीता धनखड़, मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा आदि मौजूद रहे।

त्रिवेणी रोपी

गन्नौर (निस) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस विधायक निर्मल चौधरी ने मंडल अध्यक्ष विकास त्यागी के सहयोग से त्रिवेणी रोपित करके मनाया। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जरूरतमंद व्यक्तियों को फल वितरित किए। इस मौके पर मंडल महामंत्री अमन मुखीजा, राजेश शर्मा, विद्याभूषण हसीजा व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

पूर्व मंत्री ने मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन

सोनीपत (हप्र): पूर्व मंत्री कविता जैन ने जिलाध्यक्ष एवं विधायक मोहनलाल बड़ौली और पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के मौके पर विभिन्न स्थानों पर थैलों का वितरण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की लंबी आयु की कामना करते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना भी की। पूर्व मंत्री कविता जैन और भाजपा जिलाध्यक्ष विधायक मोहनलाल बड़ौली ने थैला वितरण कार्यक्रम की शुरुआत सब्जी मंडी से की। इसके अलावा उन्होंने गोहाना रोड तथा कच्चे क्वार्टर और ककरोई रोड पर थैलों का वितरण किया। तीनों नेताओं ने इस दौरान प्लास्टिक के प्रयोग पर तीखे कटाक्ष करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

फरीदाबाद में बृहस्पतिवार को रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं की हौसला अफजाई करतीं विधायक सीमा त्रिखा। -हप्र

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर 750 यूनिट रक्तदान 

फरीदाबाद (हप्र)  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा दिवस के तहत मनाते हुए वीरवार को सैनिक कालोनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शुभारंभ बडखल की विधायक सीमा त्रिखा ने किया। शिविर में रोटरी व लायंस क्लब की विभिन्न संस्थाओं ने रक्त एकत्र करने में अहम भूमिका निभाई। 750 यूनिट रक्तदान किया गया। रक्तदानियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। सीमा त्रिखा ने इस अवसर पर कहा कि औद्योगिक नगरी में कोरोना महामारी के मद्देनजर रक्त की कमी थी। उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। शिविर में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, महापौर सुमनबाला, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला संयोजक मदन पुजारा, सह संयोजक हरेंद्र भडाना, तीनों मंडल अध्यक्ष अमित आहुजा, हरीश खटाना, सतेंद्र पांडे  ने शिरकत की।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

दीवारें भी लगें हैप्पी

दीवारें भी लगें हैप्पी

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

कार्तिक आर्यन   हैप्पी होगा न्यू ईयर

कार्तिक आर्यन हैप्पी होगा न्यू ईयर

शहर

View All