नक्शे पास होने में देरी, लोग हो रहे परेशान : The Dainik Tribune

जीरकपुर

नक्शे पास होने में देरी, लोग हो रहे परेशान

नक्शे पास होने में देरी, लोग हो रहे परेशान

जीरकपुर, 10 अगस्त (हप्र)

जीरकपुर नगर परिषद कार्यालय से मकान, दुकान के नकशे पास होने में छह-छह महीने का समय लग रहा है जिससे लोगों को ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी दिक्कत पेश आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के लोगों को शहर में जमीन खरीदकर मकान बनाने के लिए नक्शा पास करवाने में कई-कई महीने धक्के खाने पड़ रहे हैं। आनलाइन पोर्टल पर आवेदन के बाद अधिकारियों के पास 21 दिन का समय होता है। इसमें विभाग में कार्यरत बिल्डिंग इंस्पेक्टर की ओर से आवेदनकर्ता की संबंधित प्रापर्टी की मौके पर जाकर जांच की जाती है, जिसके बाद मंजूरी प्रदान कर फाइल उच्चाधिकारियों को भेज दी जाती है। दूसरी ओर, विभाग की इस पूरी प्रक्रिया में 21 कामकाजी दिन का समय लगता है। राज्य में नयी सरकार के गठन के बाद विभागों में अधिकारियों के तबादले की वजह से लोगों की फाइलें 6 महीनों से पोर्टल में अटकी पड़ी हैं।

इस बारे में संपर्क करने पर नगर काैंसिल जीरकपुर के ईओ रवनीत सिंह ने बताया कि उन्होंने 18 जुलाई को ज्वाइनिंग की है। जिन नक्शों की बात हो रही है वे उनकी ज्वाइनिंग से पहले के हैं। वह बिल्डिंग विभाग के अधिकारियों के साथ बात कर नक्शों की फाइलों को जल्द मंजूरी देने के लिए कहेंगे।

नगर परिषद में 4 अधिकारियों का हुआ तबादला

निकाय विभाग के आलाधिकारियों के निर्देशानुसार जीरकपुर नगर काैंसिल में कार्यरत चार अधिकारियों के तबादले किए गए। जेई पवनदीप सिंह और बिल्डिग इंस्पेक्टर निर्दोष शर्मा का तबादला नाभा नगर काैंसिल में कर दिया गया है। इसके अलावा नगर काैंसिल के सेनिटेशन विभाग के चीफ इंस्पेक्टर राजिदर सिंह का तबादला सरहिंद नगर काैंसिल में किया गया है। इसी तरह, सेनिटेशन विभाग में कार्यरत इंस्पेक्टर वरिंदर कुमार का तबादला श्री आनंदपुर साहिब नगर काैंसिल में कर दिया गया है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All