मरियम ने इमरान खान को ‘हत्या की साजिश' का सबूत दिखाने की चुनौती दी

मरियम ने इमरान खान को ‘हत्या की साजिश' का सबूत दिखाने की चुनौती दी

प्रतीकात्मक चित्र

लाहौर, 16 मई (एजेंसी)

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी की शीर्ष नेता मरियम नवाज ने चुनौती दी कि अगर अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान कथित ‘‘हत्या की साजिश'' का सबूत दिखा देते हैं तो सरकार उन्हें अभी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को दी जा रही सुरक्षा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराएगी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज की यह टिप्पणियां तब आयी हैं जब खान ने शनिवार को दावा किया था कि पाकिस्तान तथा विदेश में उनकी हत्या की ‘‘साजिश'' रची गयी। इमरान खान ने दावा किया कि अगर उन्हें कुछ होता है तो लोगों को एक वीडियो संदेश के जरिए दोषियों के बारे में पता चल जाएगा, जो उन्होंने हाल में रिकॉर्ड किया है तथा एक सुरक्षित स्थान पर रखा है।

प्रधानमंत्री शहबाज की भतीजी मरियम ने इमरान खान के सनसनीखेज दावों पर संदेह जताया और उनसे तत्काल वीडियो जारी करने के लिए कहा है ताकि उचित उपाय किए जा सकें। मरियम ने रविवार को पाकिस्तान में गुजरात जिले के कोटला में कहा, अगर इमरान वह वीडियो दिखाते हैं जिसमें उन्होंने उन लोगों के नाम रिकॉर्ड किए हैं जिन्होंने उनकी हत्या की साजिश रची, तो हम उन्हें प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराएंगे।पीएमएल-एन की वरिष्ठ नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि वह खान की लंबी उम्र की दुआ करेंगी ताकि वह मौजूदा सरकार के तहत पाकिस्तान की प्रगति देख सकें। उन्होंने दावा किया, ‘‘मुझे विश्वास है कि वीडियो की बातचीत एक और झूठ है और मैं इमरान को गारंटी देती हूं कि मेरे पिता नवाज शरीफ का दिल बहुत बड़ा है और वह आपके लिए हमारे प्रधानमंत्री को दी जा रही सुरक्षा से भी ज्यादा सुरक्षा देने का प्रावधान करेंगे।

इमरान ने फिर भारत की विदेश नीति की प्रशंसा की

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के इतिहास में किसी भी ‘‘शक्तिशाली हत्यारे'' को जवाबदेह नहीं ठहराया गया है। खान ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान, एक और प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की न्यायिक हत्या और जनरल जियाउल हक की विमान दुर्घटना में मौत के मामले कोई गिरफ्तारी नहीं हुई और किसी को जवाबदेह नहीं ठहराया गया।पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने भारत की ‘‘स्वतंत्र'' विदेश नीति के लिए एक बार फिर उसकी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘भारत, रूस से तेल और हथियार खरीद रहा है लेकिन अमेरिका इस पर कुछ नहीं कहता है क्योंकि भारत एक स्वतंत्र देश है। भारत, ईरान के साथ भी व्यापार कर रहा है लेकिन अमेरिका इस पर भी आपत्ति नहीं जताता है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक