बाइडन अगले सप्ताह तक कर सकते हैं अपनी कैबिनेट के नेताओं की घोषणा

बाइडन अगले सप्ताह तक कर सकते हैं अपनी कैबिनेट के नेताओं की घोषणा

वाशिंगटन, 21 नवंबर (एजेंसी)

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन अपने प्रशासन में नियुक्तियों के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं और अगले हफ्ते अपनी कैबिनेट में शामिल किये जाने वाले शीर्ष नेताओं के नामों की घोषणा कर सकते हैं।

बाइडन ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा था कि उन्होंने पहले ही तय कर लिया है कि वित्त मंत्री किसे बनाया जाएगा। सत्ता हस्तांतरण से जुड़े लोगों ने ‘एसोसिएट प्रेस’ से बातचीत में पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर कहा कि उम्मीद है कि उनके द्वारा अगले वित्त मंत्री के साथ-साथ विदेश मंत्री के पद पर नामित किये जाने वाले नेता की घोषणा ‘थैंक्स गिविंग’ दिवस से पहले कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्रियों के नामों की घोषणा चरणबद्ध तरीके से हो सकती है जैसे सबसे शीर्ष प्राथमिकता वाले क्षेत्रों जैसे अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा या जन स्वास्थ्य से जुड़े मंत्री की घोषणा एक बार में होगी।

माना जा रहा है कि बाइडन इसके जरिये संदेश देना चाहते हैं कि वह राष्ट्रपति की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं। हालांकि, मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने अबतक हार नहीं मानी है और ऐसे में सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण में समस्या आ सकती है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...