नाक से खून बहने के कारण श्रीकांत खफा

नाक से खून बहने के कारण श्रीकांत खफा

बैंकॉक, 13 जनवरी (एजेंसी)

बैडमिंटन विश्व महासंघ ने बुधवार को कहा कि थाईलैंड ओपन के दौरान कोरोना जांच सुविधाजनक ढंग से सुनिश्चित करने के लिये वह आयोजकों के संपर्क में है। इससे पहले भारतीय खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत की नाक से टेस्ट के बाद खून बहने लगा था। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत की मंगलवार को कोरोना जांच हुई जिसके बाद उनकी नाक से खून बहने लगा। स्वास्थ्य अधिकारियों के रवैये से खफा श्रीकांत ने इसे ‘अस्वीकार्य’ बताया।

बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि आयोजकों ने खून बहने के कारणों की जानकारी दी। इसने एक बयान में कहा,‘कई दौर की कोरोना जांच के बाद किदाम्बी श्रीकांत की नाक से खून बहने लगा था। उनका तीन बार नमूना लिया गया और वह तनाव में भी थे। शायद उसी वजह से उनकी नाक से खून बह निकला।’ बयान में कहा गया,‘जांच कर रहे दल ने उस समय उनकी नाक से खून निकलता नहीं पाया और उस समय श्रीकांत ने भी कोई शिकायत नहीं की थी। इसके तीन से पांच मिनट बाद भारतीय टीम के एक अन्य सदस्य ने बताया कि उसकी नाक से खून बह रहा है।’ महासंघ ने कहा,‘यह पता नहीं है कि खिलाड़ी ने अपनी नाक टिश्यू से दबाई थी या उनकी नाक बह रही थी जिससे रक्त वाहिकाओं को चोट पहुंची।’

 कश्यप पहले दौर के मुकाबले में बीच से ही हटे

भारत के पारूपल्ली कश्यप थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर हो गए। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप उस समय तीसरे गेम में 8-14 से पीछे थे जब उनकी मांसपेशी में खिंचाव आ गया। वह कनाडा के जासन एंथोनी हो शू से पहला गेम 9-21 से हार चुके थे लेकिन दूसरे गेम में 21-13 से वापसी की। पुरूष युगल में सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी ने एक गेम हारने के बाद वापसी करते हुए कोरिय के किम जि जुंग और ली योंग डाए को 19-21, 21-16, 21-14 से हराया।

वहीं अर्जुन एम रामचंद्रन और ध्रुव कपिला को मलेशिया के ओंग यू सिन और टियो ई यि ने 13-21, 21-8, 24-22 से मात दी । मिश्रित युगल में एन सिक्की रेड्डी और सुमीत रेड्डी बी भी पहले दौर में चुंग मैन तांग और योंग सुएत से से 20-22, 17-21 से हार गए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

दया याचिकाओं को निपटाने में विलंब

दया याचिकाओं को निपटाने में विलंब

अलीबाबा के लिये अब बंद हो जा सिम-सिम

अलीबाबा के लिये अब बंद हो जा सिम-सिम

मोदी करें किसानों से सीधी बात

मोदी करें किसानों से सीधी बात

शहर

View All