डिविलियर्स का तूफानी अर्धशतक, रॉयल चैलेंजर्स की राजस्थान पर सात विकेट से जीत

डिविलियर्स का तूफानी अर्धशतक, रॉयल चैलेंजर्स की राजस्थान पर सात विकेट से जीत

दुबई में शनिवार को आईपीएल के मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के एबी डिविलियर्स टीम को राजस्थान पर जीत दिलाने के बाद साथी खिलाड़ी संग खुशी मनाते हुए।-प्रेट

दुबई, 17 अक्तूबर (एजेंसी)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने एबी डिविलियर्स की 22 गेंद में नाबाद 55 रन की आक्रामक अर्धशतकीय पारी से शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से जीत दर्ज की। डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान छह गगनचुंबी छक्के और एक चौका जमाया। उन्होंने अंत में गुरकीरत सिंह मान (नाबाद 19) के साथ चौथे विकेट के लिये 77 रन की नाबाद साझेदारी निभायी।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद अच्छी शुरुआत की और फिर कप्तान स्टीव स्मिथ (57 रन) के अर्धशतक की बदौलत छह विकेट पर 177 रन बनाये। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने (आरसीबी) कप्तान विराट कोहली (43 रन) और देवदत्त पडिक्कल (35 रन) की दूसरे विकेट के लिये 79 रन की भागीदारी के बाद डिविलियर्स के तूफानी अर्धशतक से 19.4 ओवर में तीन विकेट पर 179 रन बनाकर जीत हासिल की। डिविलयर्स ने 19वें ओवर में जयदेव उनादकट की गेंदों को धुनते हुए छक्कों की हैट्रिक लगायी जिससे इसमें 25 रन बने जबकि आरसीबी को अंतिम दो ओवरों में जीत के लिये 35 रन चाहिए थे। अब अंतिम ओवर में केवल 10 रन की जरूरत थी जिसमें दो, एक, दो और एक गगनचुंबी से टीम ने छठी जीत हासिल की।

आरसीबी के अब नौ मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गये हैं और वह मुंबई इंडियंस (12 अंक) और दिल्ली कैपिटल्स (12 अंक) के बाद तीसरे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स की यह नौ मैचों में छठी हार है और वह छह अंक से सातवें स्थान पर है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और उसके द्वंद्व

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और उसके द्वंद्व

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख