कुलपति, कुलसचिव कार्यालय का घेराव

मदवि के गैर शिक्षक कर्मियों की हड़ताल जारी

कुलपति, कुलसचिव कार्यालय का घेराव

रोहतक, 13 अक्तूबर (हप्र)

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जेडी ऑडिट की कार्यप्रणाली के खिलाफ जारी गैर शिक्षक कर्मियों की हड़ताल आज भी जारी रही। बुधवार को मदवि के गैर शिक्षक कर्मी विश्वविद्यालय सचिवालय में एकत्रित हुए और कुलपति एवं कुलसचिव कार्यालय का घेराव कर मदवि प्रशासन एवं सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र संगठनों अंबेडकर विद्यार्थी मंच से विक्रम डूमोलिया तथा एबीवीपी से सन्नी नारा ने भी अपने साथियों के साथ - साथ कर्मचारियों की मांगों का समर्थन भी किया और उनके इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

मदवि गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रणधीर कटारिया ने इस अवसर पर मदवि प्रशासन पर कर्मचारियों की मांगों को लेकर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एमडीयू को स्वच्छता में पूरे देश में प्रथम पुरस्कार दिलाने तथा नैक से ए प्लस ग्रेड दिलाने में गैर शिक्षक कर्मियों ने अहम योगदान दिया है। लेकिन जब बात कर्मचारी हितों के रक्षा की आई है तो विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों से भागता दिख रहा है।

मदवि शिक्षक संघ के प्रधान डा. विकास सिवाच ने भी धरनास्थल पर पहुंचकर गैर शिक्षक कर्मचारी संघ को अपना पूर्ण सहयोग देने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि अभी एडमिशन चल रहे हैं, एडमिशन का कार्य पूर्ण होते ही विश्वविद्यालय के शिक्षक भी गैर शिक्षक कर्मियों के समर्थन में धरना देंगे । उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से कहा कि जल्द से जल्द प्रशासन सरकार से बात कर के जेडी ऑडिट का तबादला करवाए तथा गैर शिक्षक कर्मियों की लंबित पड़ी मांगों को पूरा करे। उन्होंने गैर शिक्षक कर्मियों से अपना मनोबल ऊंचा बनाए रखने का आह्वान किया।

मांगों के पूरा होने तक जारी रहेगा आंदोलन

उपप्रधान राजेश गिरधर ने कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारी संघ जेडी ऑडिट के तबादले एवं एमडीयू कर्मियों की लंबित मांगों के पूरा होने तक यह आंदोलन जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन का पत्र जारी कर कर्मियों पर दबाव बनाने वाला अनावश्यक प्रयास कभी सफल नहीं होगा। इस अवसर पर महासचिव रविन्द्र लोहिया, सहसचिव रमेश रोहिल्ला, पूर्व प्रधान फूलकुमार बोहत व सुमेर अहलावत, योगेश बलाना, नरेन्द्र शीलक, योगेन्द्र सिवाच योगी, राजेश शर्मा ने भी संबोधित किया और सरकार एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ अपना रोष जताया। अंबेडकर विद्यार्थी संगठन के अध्यक्ष विक्रम डूमोलिया ने गैर शिक्षक कर्मियों के इस आंदोलन का पूर्णत: समर्थन देते हुए उनक लड़ाई कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने की बात कही। अखिल भारतीय विद्यार्थी संगठन के अध्यक्ष सन्नी नारा ने भी गैर शिक्षक कर्मियों की मांगों का समर्थन करते हुए मदवि प्रशासन को जल्द से जल्द से कर्मियों की मांगों पर संज्ञान लेने की बात कही।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

‘राइट टू रिकॉल’ की प्रासंगिकता का प्रश्न

‘राइट टू रिकॉल’ की प्रासंगिकता का प्रश्न

शाश्वत जीवन मूल्य हों शिक्षा के मूलाधार

शाश्वत जीवन मूल्य हों शिक्षा के मूलाधार

कानूनी चुनौती के साथ सामाजिक समस्या भी

कानूनी चुनौती के साथ सामाजिक समस्या भी

देने की कला में निहित है सुख-सुकून

देने की कला में निहित है सुख-सुकून

मुख्य समाचार

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश, 23 की मौत

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश, 23 की मौत

मौसम की मार नैनीताल का संपर्क कटा। यूपी में 4 की गयी जान

अपनी सियासी पार्टी बनाएंगे कैप्टन

अपनी सियासी पार्टी बनाएंगे कैप्टन

भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत को तैयार

दुर्भाग्य से यह देश का  यथार्थ : ऑक्सफैम

दुर्भाग्य से यह देश का  यथार्थ : ऑक्सफैम

भुखमरी सूचकांक  पाक, नेपाल से पीछे भारत