दैनिक ट्रिब्यून इम्पैक्ट

अब बनेगा आशियाना, 25 से अधिक लोगों को मिली राशि

प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

अब बनेगा आशियाना, 25 से अधिक लोगों को मिली राशि

सांपला के वार्ड नंबर 12 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि मिलने के बाद मकान बनाने की तैयारी में मिस्त्री। -निस

अनिल शर्मा/निस

रोहतक, 17 मई

सांपला नगर पालिका ने 25 से अधिक लोगाें को मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किस्त जारी कर दी है। वहीं 30 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को पत्र जारी किए गए हैं कि वे अपने जर्जर हो चुके मकान को तोड़कर नया बनाने की तैयारी करें, जल्द ही उनकी किस्त भी जारी कर दी जाएगी। सिर पर छत का सपना पूरा होते देख लोगों ने दैनिक ट्रिब्यून का आभार जताया है और कहा कि पांच साल से आशियाने संवारने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब उनकी सुनवाई हुई है।

गौरतलब है कि 25 अप्रैल को दैनिक ट्रिब्यून ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को फायदा मिलने में हो रही देरी का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया था, इसके बाद प्रशासन की नींद टूटी और आवास योजना को लेकर अधिकारियों की एक टीम गठित की। एमई अनिल कुमार के नेतृत्व में टीम ने घर-घर जाकर सर्वे किया और फाइल को पूरा किया। इस दौरान 100 से अधिक लोगाें की फाइल पूरी की गई है और मंगलवार को करीब 25 लोगों की किस्त भी जारी कर दी गई और उनके खाते में रुपये डाले गए हैं। बताया जा रहा है कि कस्बा सांपला में योजना के तहत 661 लोगों ने आवेदन किए हैं और अधिकारियों का कहना हैै कि जल्द से जल्द पात्र व्यक्तियों के खाते में किस्त जारी कर दी जाएगी, उनके कागजात पूरे कर लिये गए हैं।

दैनिक ट्रिब्यून में प्रकाशित समाचार।

निकाय मंत्री ने मांगी थी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना का जरूरतमंदों को लाभ देने में हो रही देरी के संबंध में नगर निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने नगर निगम के सभी आयुक्तों से इस बारे में रिपोर्ट तलब की थी और निर्देश दिये थे कि तुरंत जरूरतमंदों के खातों में किस्त जारी की जाए। देरी को लेकर उन्होेंने जवाबदेही तय की थी और अधिकारियों को एक माह का समय दिया था। सांसद अरविंद शर्मा ने भी योजना को लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी और लाभ में देरी पर नाराजगी जताई। सांसद ने बताया कि देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए सिफारिश करेंगे।

योजना पर तेजी से काम चल रहा है और रोजाना रिपोर्ट तैयार की जाती है। मंगलवार को 25 आवेदकों के खाते में किस्त जारी कर दी गई है और काफी फाइलों का भी काम पूरा कर लिया गया है, जल्द ही उनकी भी किस्त जारी कर दी जाएगी। -नरेंद्र सैनी, सचिव, नगर पालिका सांपला 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम