मृत्युभोज, शादियों पर व्यर्थ खर्च बंद करेगी नांदल खाप

मृत्युभोज, शादियों पर व्यर्थ खर्च बंद करेगी नांदल खाप

रोहतक के नांदल भवन में मंगलवार को प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित करते नांदल खाप के प्रधान तथा अन्य। -हप्र

रोहतक, 20 अक्तूबर (हप्र)

अखिल भारतीय नांदल खाप तपा बोहर ने मृत्यु भोज तथा ब्याह-शादियों में हो रहे अकारण खर्च को बंद करने का निर्णय लिया है। खाप प्रधान ओमप्रकाश नांदल की अध्यक्षता में स्थानीय नांदल भवन में हुए भाईचारा मिलन समारोह में सर्वसम्मति से इसका प्रस्ताव पास किया गया। समारोह में शिक्षा तथा खेलों में नाम रोशन करने वाले बच्चों तथा युवाओं को नकद पुरस्कार तथा सम्मान पत्र सम्मानित किया गया। वहीं, 90 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को भी चादर ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

खाप के प्रधान ओमप्रकाश नांदल ने कहा कि खाप की ओर से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को प्रेम विवाह आदि समस्याओं के निवारण के लिए हिन्दू मैरिज एक्ट में संशोधन के लिए पत्र लिखा जा चुका है। उन्होंने कहा कि सामाजिक बुराइयों के लिए समाज में कोई जगह नहीं होनी चाहिए। समारोह में विभिन्न 60 गांवों से आये हुए प्रतिनिधियों ने नांदल खाप तथा सर्वसमाज के लिए अपने विचार सांझा किये। बोहर गांव के राष्ट्रपति से सम्मानित कलाकार प्रेम देहाती ने स्वागत गीत के साथ सभी सदस्यों का अभिवादन किया।

खाप प्रधान को बदलने के लिए गत दिनों बोहर गांव में की गई पंचायत को खाप ने असंवैधानिक करार दिया गया। इस अवसर पर समाजसेवी राजेश जैन, भाजपा नेता सतीश नांदल, हरियाणा किसान यूनियन के अध्यक्ष अनिल नांदल, खाप उपाध्यक्ष योगेन्द्र नांदल, राजस्थान से उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह आदि ने समारोह को मुख्य रूप से संबोधित किया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...