विद्यार्थियों और पुलिस के बीच धक्का

मांगें मनवाने को वीसी आफिस में घुसे इनसो कार्यकर्ता

मदवि प्रशासन ने छात्रों की सभी मांगें मानी

मांगें मनवाने को वीसी आफिस में घुसे इनसो कार्यकर्ता

रोहतक में सोमवार को मदवि कुलपति कार्यालय में छात्रों को समझाते अधिकारी। -हप्र

रोहतक, 22 फरवरी (हप्र/निस)

छात्रों की मांगों को लेकर इनसो की मदवि इकाई ने जोरदार प्रदर्शन किया और विद्यार्थी कुलपति कार्यालय में घुस गए। इनसो के प्रदर्शन को देखते हुए पहले से ही भारी संख्या में पुलिस व सुरक्षा कर्मचारी तैनात थे। कुलपति कार्यालय में घुसने के दौरान इनसो कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की तथा हल्की झड़प भी हुई।

इस दौरान कुलपति अपने कार्यालय में नहीं थे। इनसो के प्रदर्शन के बाद मदवि प्रशासन ने सभी मांगों को मानने का आश्वासन दिया। छात्रों की तरफ़ से प्रदीप देशवाल ने कहा कि परीक्षा के लिए सभी छात्रों को दोनों विकल्प दिए जाएं, पुराने छात्रों को स्पेशल चांस व मर्सी चांस दिया जाए जिन कोर्सों में स्लेबस पूरा नहीं हुआ है, उनको परीक्षा पेटर्न में छूट दी जाए, दाख़िलों के लिए सीट व अंतिम तिथि बढ़ाई जाए। उसके बाद डीन एकेडमिक प्रो अजय राजन, परीक्षा नियंत्रक डॉ बीएस सिंधु, कुलसचिव डॉ गुलशन तनेजा, खेल निदेशक डॉ डीएस ढुल आदि अधिकारी इनसो कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे व सभी मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया।

भिवानी के सीबीएलयू में सोमवार को छात्र सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन करते विद्यार्थी। -हप्र

छात्र सुरक्षा को लेकर विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन

भिवानी (हप्र) : स्थानीय चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय में छात्र सुरक्षा को लेकर व प्रथम वर्ष के छात्रों के पहचान पत्र बनवाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सीबीएलयू इकाई द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष योगेश कुमार व छात्र नेता आशु पालुवास द्वारा किया गया। इस मौके पर विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष योगेश कुमार ने कहा कि कुछ दिन पहले कुछ शरारती तत्व विश्वविद्यालय परिसर में घुस आए तथा विद्यार्थी से मारपीट की थी। उसी के मद्देनजर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छात्र सुरक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया तथा प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के पहचान पत्र बनवाने की मांग उप कुलपति से की है। छात्र सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके पहचान पत्र बनवाए जाएं। छात्र नेता आशु पालवास ने कहा कि अगर इस तरह की घटना भविष्य में हुई और छात्रों की सुरक्षा को सुनिश्चित नहीं किया गया तो वह आने वाले समय में इससे भी बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

अभिवादन से खुशियों की सौगात

अभिवादन से खुशियों की सौगात

शहर

View All