इनसो ने किया कुलपति कार्यालय का घेराव

इनसो ने किया कुलपति कार्यालय का घेराव

रोहतक, 23 जून (हप्र)

छात्रों की मांगों को लेकर इनसो छात्र संघ ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और छात्रों के बीच काफी देर तक तनातनी रही। बाद में रजिस्ट्रार प्रोफेसर गुलशन तनेजा छात्रों के बीच पहुंचे व परीक्षा में कोई भी पांच प्रश्न करने सहित उनकी सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देने के बाद छात्र शांत हो गए।

प्रदर्शन का नेतृत्व इनसो जिलाध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने किया। बृहस्पतिवार को इनसो कार्यकर्ता मदवि परिसर में नारेबाजी करते हुए कुलपति कार्यालय पहुंचे। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने मुख्य दरवाजा बंद कर छात्रों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान छात्रों के सुरक्षाकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। छात्रों के तेवर देख सुरक्षाकर्मियों को दरवाजा खोलना पड़ा। छात्र मदवि वीसी कार्यालय में घुस गए और काफी देर तक नारेबाजी की।

इनसो की मुख्य मांग थी कि मदवि के स्टूडेंट्स को परीक्षा में कोई भी पांच प्रश्न करने का विकल्प दिया जाए, लैब और लाइब्रेरी में एसी लगाए जाएं, बॉयज हॉस्टल का मेन गेट खोला जाए, यूनिवर्सिटी इंस्टीटूट ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी और फार्मेसी विभाग की लैब में केमिकल उपलब्ध कराया जाए। इनसो जि़ला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने बताया की इस विश्वविद्यालय पर सबसे पहले अधिकार यहां के छात्रों का है। उन्होंने आरोप लगाया कि एमडीयू वीसी छात्रों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की बजाय उनके अधिकारों के साथ कुठाराघात करने का काम कर रहाे हैं।

आश्वासन के बाद शांत हुए कार्यकर्ता

कुछ समय बाद कुलसचिव प्रोफेसर गुलशन लाल तनेजा ने छात्रों के बीच में आकर आश्वासन दिया की कल तक तो कोई भी 5 प्रश्न करने के आदेश जारी होंगे और बाकी सभी समस्याओं का समाधान भी जल्द से जल्द किया जाएगा। कुलसचिव ने बताया कि ऐसी के टेंडर करा दिए गए हैं। लैब में केमिकल की व्यवस्था भी तुरंत ही करा दी जाएगी। कुलसचिव के आश्वासन के बाद ही कार्यकर्ता शांत हुए। इस मौके पर यूआईईटी के प्रधान रितेश यादव, जिवेश डागर, आयुष बूरा, नीरज, साहिल, हिमांशु गहलोत, साहिल हर्डल, नवतिश दुहन, केतन, रोहित, मयंक शर्मा, आशुतोष यादव, आयुष, आनंद शर्मा, मनीष ढुल्ल, रोहित मालिक, अमन मालिक, कार्तिक आदि मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

शहर

View All