हरियाणा में किसी सूरत में लागू नहीं होने देंगे कृषि कानून : हुड्डा

हरियाणा में किसी सूरत में लागू नहीं होने देंगे कृषि कानून : हुड्डा

रोहतक, 20 सितंबर (निस)

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को कहा कि हरियाणा में किसी भी सूरत में नए कृषि कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगा। यह स्पष्ट है कि पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार ने ये कानून पारित कराए हैं, इनसे किसान बर्बाद हो जाएंगे। हुड्डा यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल एमएसपी पर भी स्पष्ट नहीं कर रहे हैं। इस कानून के तहत एमएसपी सिर्फ मंडियों में ही लागू होगी, जबकि मंडियों के बाहर फसल खरीद पर स्थिति स्पष्ट नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि एमएसपी को लेकर केन्द्र सरकार कानून लेकर आए कि एमएसपी से नीचे खरीद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। हुड्डा ने कुरुक्षेत्र में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की सीटिंग जज से जांच कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कृषि कानून पूरी तरह से किसान विरोधी हैं और इनसे किसानों के साथ-साथ अामजन को भी भारी नुकसान होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इन कानूनों के संबंध में हरियाणा विधानसभा में चर्चा के लिए उन्होंने राज्यपाल से विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।  उन्होंने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज के मामले में गठबंधन सरकार के नेताओं, मंत्रियों की राय एक नहीं है, जबकि उन्होंने तो घायलों को देखा है। अकाली नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर के इस्तीफे पर हुड्डा ने कहा कि कुछ अच्छा हुआ, लेकिन देरी से हुआ और थोड़ा हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा इन कानूनों के संबंध में प्रदेश की जनता को बरगला रही है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शहर

View All