केरल की तर्ज पर डीए बहाल करे सरकार : सकसं

केरल की तर्ज पर डीए बहाल करे सरकार : सकसं

पलवल में बृहस्पतिवार को जिला कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा। -हप्र

पलवल, 4 मार्च (हप्र)

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि महंगाई भत्ते पर रोक और तेजी से बढ़ती मंहगाई ने कर्मचारियों व मजदूरों का बजट बिगाड़ दिया है। उन्होंने केरल की लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की सरकार की तर्ज पर जनवरी, 2020 से रोके गए कर्मचारियों एवं पेंशनर्स के डीए को बहाल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर मार्च महीने के अंत तक कर्मचारियों की लंबित मांगों का समाधान नहीं किया तो अप्रैल में कर्मचारी कैबिनेट व राज्यमंत्रियों के आवासों पर प्रदर्शन करेंगे। लांबा बृहस्पतिवार को पलवल में जन स्वास्थ्य विभाग की यूनियन कार्यलय में आयोजित सकसं की जिला कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस सहित खाने पीने की आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर नाराजगी जताई और सरकार की निंदा की। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान राजेश शर्मा ने की, जबकि जिला सचिव योगेश शर्मा द्वारा संचालित इस बैठक में जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनवारी लाल, प्रेस सचिव रमेश चंद, मैकेनिकल वर्कर यूनियन के नेता राकेश तंवर, बिजली कर्मचारी नेता जितेंद्र तेवतिया, अनिल कुमार मौजूद रहे। लांबा ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार अपने घोषणा-पत्र के वादे पूरे करने के बजाय कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही है।

मांगों को लेकर आशा वर्करों ने किया प्रदर्शन

रोहतक (हप्र) : आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा व सीटू के आह्वान पर रोहतक जिले की आशा वर्करों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया व डिप्टी सीएमओ डिंपल के माध्यम से हरियाणा सरकार के नाम ज्ञापन दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि आशा वर्कर ने आयुष्मान भारत योजना के कार्ड प्रदेशभर में सभी लाभार्थियों के घर जाकर बनवाए व सरकार को रिपोर्ट दी है, जबकि केंद्र व राज्य सरकारों ने आशा वर्कर्स को भी इस योजना का लाभ नहीं दिया है। अधिकारियों द्वारा आशा वर्करों को प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रदर्शन से पहले जिलेभर की आशा वर्कर्स ने बैठक की। इसमें यूनियन की जिला कोषाध्यक्ष कमलेश लाहली और सीटू जिला सह सचिव धर्मबीर हुड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ लाभार्थियों को पहुंचाने के लिए सरकार आशा वर्कर्स पर दबाव बना रही है। स्वास्थ्य विभाग और सरकार से अपील है कि आशा वर्कर्स पर दबाव न बनाया जाए। अगर सरकार और अधिकारियों का यही रुख रहा तो आंदोलन की घोषणा करनी पड़ेगी।

पीटीआई ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

भिवानी, 4 मार्च (हप्र)

स्थानीय लघु सचिवालय के बाहर अपनी बहाली के लिए चलाए जा रहे धरने पर शारीरिक शिक्षकों (पीटीआई) ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। शारीरिक शिक्षकों ने कहा कि सरकार उन्हें गुमराह करने की कौशिश कर रही है। हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा ने कहा कि उनका आंदोलन लंबे समय में परिवर्तित हो चुका है, लेकिन सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही है। इसके चलते उनके बच्चों पर भी इसका असर पड़ रहा है। उनके आश्रितों के सामने समस्याएं आने लगी हैं। उनके लिए सबसे ज्यादा विकट समस्या इस समय बेरोजागरी की है। उन्होंने बर्खास्त पीटीआई को स्कूल शिक्षा विभाग में खेल स्कूल सहायक के पद पर समायोजित करने की मांग की। बृहस्पतिवार को क्रमिक अनशन की अध्यक्षता सतीश यादव ने की। अनशन पर नीतूरानी, कर्मजीत, दिलबाग सिंह, सुरेंद्र सिंह बैठे। इस अवसर पर राजेश ढांडा पूर्व राज्य प्रधान, राजेश लांबा, विनोद पिंकू जिला महासचिव, जरनैल सिंह पीटीआई, सुनील गोलपुरिया, ईश्वर फौजी, बलजीत तालू, विनेाद सांगा, मदन लाल सरोहा, अनिल तंवर, सुरेंद्र खरक, उदयभान, मनोहर लाल सैनी, राजपाल यादव मौजूद रहे।

मिड-डे मील वर्कर्स 13 को करेंगी प्रदर्शन

हिसार, 4 मार्च (हप्र)
मिड-डे मील यूनियन की बृहस्पतिवार को पृथ्वी प्रभात भवन में बिमला देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि अपनी मांगों को लेकर वे 13 मार्च को उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगी। उनकी प्रमुख मांग मिड-डे मील वर्कर्स को पक्का करने, न्यूनतम वेतन 24000 रुपये देने, वेतन 12 महीने देने व वर्दी भत्ता 1200 रुपये देना शामिल है। आज की मीटिंग को सीटू जिला अध्यक्ष कामरेड सुरेश कुमार व सीटू जिला कोषाध्यक्ष मनोज सोनी ने संबोधित किया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!

मुख्य समाचार

छह महीने बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें

छह महीने बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें

उपचाराधीन लोगों की संख्या फिर 10 लाख से अधिक

हिंसा में 5 की मौत के बाद सियासी तूफान

हिंसा में 5 की मौत के बाद सियासी तूफान

केंद्रीय बलों पर गोलीबारी का आरोप, बंगाल में 76 प्रतिशत मतदा...