धरती-पुत्रों का गुस्सा फूटा, कहीं रास्ता रोका तो कहीं फूंकी प्रतियां

धरती-पुत्रों का गुस्सा फूटा, कहीं रास्ता रोका तो कहीं फूंकी प्रतियां

रोहतक-हिसार मार्ग पर स्थित गांव बहुअकबरपुर के पास रोड जाम कर किसानों के साथ धरने पर बैठे महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडु। -हप्र

रोहतक, 20 सितंबर (हप्र)

किसान संगठनों के आह्वान पर रोहतक में किसान संगठनों ने चार स्थानों -महम के भैणी महाराजपुर, बहुअकबरपुर, रोहतक-पानीपत रोड पर गांव ब्राहमणवास के पास व जींद रोड पर गांव टिटौली में किसान व आढती संगठनों ने धरना दिया व रोड जाम किया। अखिल भारतीय किसान संगठन रोहतक, रोहतक आढती एशोसिएशन व महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू प्रमुख तौर पर सक्रिय रहे। डीएसपी व एसडीएम स्तर के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ दिनभर सड़कों पर डटे रहे। किसान व आढती संगठन प्रदर्शन कर उपायुक्त को ज्ञापन देने को तैयार हुए ही थे कि महम के विधायक बलराज कुंडू ने पहुंच कर समर्थन देते हुए बहुअकबरपुर के पास जाम लगाने की अपील की। किसान नेता प्रीत सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार पूंजीपतियों के हाथों का खिलौना बनी हुई है। वहीं, ब्राहमणवास में ब्राहमणवास, सांधी, खिडवाली, किलोई आदि गांव के किसानों ने धरना दिया। महम के भैणी महाराजपुर में किसानों द्वारा लगाए गए धरनास्थल पर पर पहुंचे महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने किसान न्याय युद्ध का ऐलान करते हुए कहा कि अगर विधेयक वापस नहीं हुए तो वे 2 अक्तूबर से महम चौबीसी के चबूतरे पर भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

अध्यादेशों से किसान हो जायेगा बर्बाद : ग्रेवाल

भिवानी (हप्र) : अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर भिवानी की सभी तहसीलों के किसानों ने 40 से 50 गांवों में अध्यादेशों की होली जलाई।

गांव नौरंगाबाद में सुखदेव सिंह, जयबीर सिंह, नरेंद्र सिंह व संजीत सिंह के नेतृत्व में गांव बामला में करतार ग्रेवाल, ओम, जय प्रकाश परमार, बलबीर, गांव मित्ताथल में छाजूराम, मनफूल सिंह, राजेंद्र, बलजीत सिंह की अगुवाई में, गांव धनाना में राजेश शर्मा, मेघ सिंह, कृष्ण फौजी, वेद प्रकाश, राम कुमार, सज्जन कुमार के नेतृत्व में किसानों ने रोष प्रकट कर अध्यायदेशों की प्रतियां जलाई। गांव कोंट में रामफल देशवाल, का. औम प्रकाश और सरविन कुमार, सुमित कुमार के नेतृत्व में रोष प्रदर्शन किया।

किसान आंदोलन का समर्थन करेगी इनेलो

सोनीपत (हप्र) : इनेलो के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र छिक्कारा ने कहा कि किसानों की हितैषी पार्टी इनेलो कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि वह किसानों के आंदोलन का समर्थन करेंगे और जरूरत हुई तो सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज कराया जाएगा।

प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

भिवानी (हप्र) : तोशाम स्थित चौ. सुरेन्द्र सिंह चौक पर कृषि विधेयकों के विरोध में यूथ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। प्रदर्शन की अध्यक्षता तोशाम विधानसभा कार्यकारी अध्यक्ष अजय पंघाल ने की।

प्रदर्शन में जिला प्रभारी पम्मी सिंह व जिला अध्यक्ष अभिजीत लाल सिंह ने कहा कि सरकार किसान, आढ़ती व मजदूर को बर्बाद करने में लगी है। अजय पंघाल ने कहा कि यूथ कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। लोहारु हलका अध्यक्ष शक्ति सिंह गाढ़ा, मोहित परमार, विकास सिंह भी वहां मौजूद थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शहर

View All