कानून रद्द कराने ट्रैक्टरों पर किया दिल्ली कूच

कानून रद्द कराने ट्रैक्टरों पर किया दिल्ली कूच

रोहतक, 23 जनवरी (हप्र)

मदीना टोल पर शनिवार को धरने पर बैठे किसानों ने सबसे पहले नेताजी सुभाषचंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर विभिन्न गांवों से टोल पर पहुंचे किसानों ने अपने ट्रैक्टर-ट्राली के साथ टिकरी बॉर्डर के लिए कूच किया। धरना स्थल पर किसान सभा के सचिव बलवान सिंह ने कहा कि सरकार षड्यंत्र रच कर किसानों के आंदोलन को तोड़ना चाहती है लेकिन उसे अपने इस षड्यंत्र में कामयाबी नहीं मिलेगी। इंद्रजीत व प्रेम सिंह ने बताया की 26 जनवरी को रिंग रोड पर होने वाली किसानों की परेड के लिए 24 व 25 जनवरी को महम क्षेत्र के प्रत्येक गांव से सैकड़ों किसान अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा झंडा लगाकर दिल्ली पहुंचेंगे।

महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत मोखरा तपा के प्रधान रामकिशन मलिक ने कहा कि 26 जनवरी को रोहतक में कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा ध्वजारोहण करने का जमकर विरोध किया जाएगा। बावजूद इसके यदि मंत्री ने कार्यक्रम में आकर ध्वजारोहण करने की कोशिश की तो किसान उन्हें काले झंडे दिखाएंगे। वहीं, मकडौली टोल पर शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठे किसानों ने भूख हड़ताल समाप्त की और दिल्ली के लिए किसान रैली में शामिल होने की तैयारी की। भूख हड़ताल की समाप्ति पर बाबा भोलादास ने जूस पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त कराई।

मकडोली टोल पर अनशन जारी

रोहतक (निस) :  किसानों संगठनों ने शांतिपूर्ण तरीक्के से प्रदेश में गणतंत्र दिवस समारोह मनाने का ऐलान किया है। साथ ही कहा कि कि दिल्ली में 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड ऐतिहासिक होगी। जब तक सरकार तीन कृषि कानून रद्द नहीं करती और एमएसपी पर गारंटी कानून नहीं बनाती तब तक किसान घर नहीं लौंटेगे। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के प्रदेश अध्यक्ष अनिल नांदल ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह प्रति वर्ष हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। शहीदों की बदौलत ही हमें आजादी मिली है और कोई भी यह नहीं चाहेगा कि इस राष्ट्रीय पर्व पर किसी प्रकार की बाधा हो। अनिल नांदल ने कहा कि भाजपा-जजपा नेताओं द्वारा अगर प्रदेश में कोई राजनीतिक रैली या ग्राम स्तर पर कोई कार्यक्रम आयोजित किए गए तो उनका हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली परेड ऐतिहासिक होगी और हरियाणा से लाखों की संख्या में हर वर्ग इस ट्रैक्टर परेड में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर परेड को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और रविवार से ही लोग दिल्ली पहुंचने लगेंगे। उन्होंने कहा कि मकडोली, मदीना, डीघल व रोहद टोल पर शांतिपूर्ण तरीके से किसान अनशन पर बैठे हैं और 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होगा।

 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

अभिवादन से खुशियों की सौगात

अभिवादन से खुशियों की सौगात

क्या सचमुच हैं एलियंस

क्या सचमुच हैं एलियंस

अब राजनीति की ट्रेन में सवार मेट्रोमैन

अब राजनीति की ट्रेन में सवार मेट्रोमैन

मुख्य समाचार

डिजिटल प्लेटफॉर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के कोई प्रावधान नहीं : सुप्रीमकोर्ट

डिजिटल प्लेटफॉर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के कोई प्रावधान नहीं : सुप्रीमकोर्ट

अमेजन प्राइम वीडियो की भारत प्रमुख अपर्णा पुरोहित को गिरफ्ता...

शहर

View All