घोटालों के विरोध में सड़क पर उतरी कांग्रेस

घोटालों के विरोध में सड़क पर उतरी कांग्रेस

भिवानी में बृहस्पतिवार को प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता। -हप्र

भिवानी, 13 अगस्त (हप्र)

प्रदेश सरकार को घोटालों की सरकार बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व पूर्व मंत्री किरण चौधरी के आह्वान पर यहां जोरदार प्रदर्शन किया और घोटालों की पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायधीश से जांच करवाने की मांग की। आज सुबह बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमर सिंह व पूर्व विधायक सोमबीर के नेतृत्व में शहर में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय लघु सचिवालय में पहुंचकर उपायुक्त के माध्यम से हरियाणा के राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए अमर सिंह ने कहा कि हरियाणा प्रदेश जहां एक ओर भयावह कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा है वहीं इस दौरान हरियाणा प्रदेश में सरकार में बैठे लोगों द्वारा घोटालों को अंजाम देकर खुले आम लूट की जा रही है। हरियाणा की भाजपा, जजपा सरकार में हुए शराब घोटाले, रजिस्टरी घोटाले और चावल घोटाले में हजारों करोड़ रुपयों की लूट की गई है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि शराब घोटाले के तहत हजारों करोड़ रुपए की शराब बिक्री व तस्करी की परतें निरंतर खुल रही हैं। इस घोटाले में शराब माफिया के तार सीधे सीधे उच्च पदों पर बैठे राजनीतिज्ञों तथा आला अधिकारियों से जुड़े हैं।

इस अवसर पर कांग्रेस पंचायत प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष कृष्ण लेघां, सन्दीप सिंह, देवराज महता, कमल सिंह, परमजीत मड्डू, शीशराम मेचू, सुनील शास्त्री, धीरज सिंह, प्रदीप गुलिया, हरि सिंह, शीशराम चेयरमैन, अभिजीत लाल सिंह, अजय वैद्य, बलवान पार्षद, अशोक ढोला, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।

पलवल में विरोध प्रदर्शन

पलवल (हप्र) : भाजपा-जजपा सरकार में भ्रष्टाचार व घोटालों के विरोध में बृहस्पतिवार को कांग्रेस के बैनर तले पलवल में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों का नेतृत्व पूर्व विधायक उदयभान व कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मोहम्मद बिलाल उटावड कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेसियों द्वारा भाजपा-जजपा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की गई । इस मौके पर प्रेम दलाल, पुत्र उदय करण दलाल, होडल के पूर्व विधायक पुत्र देवेश कुमार, डा. शाहिद राष्ट्रीय सचिव किसान कांग्रेस, सुनील मित्तल, सुरेंद्र डागर एडवोकेट, इरशाद उटावड़, सद्ददाम चौधरी, डॉ मुस्ताक, जफर सरपंच कोट,खुर्शीद , मेजर नंबरदार, आधी भारी मात्रा में लोग उपस्थित थे।

राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

जींद (हप्र) : बृहस्पतिवार को यहां कांग्रे स द्वारा लघुसचिवालय के बाहर जिला स्तरीय धरना दिया गया व प्रदेश में हुए कथित शराब घोटाला, धान घोटाला व रजिस्ट्री घोटाला की न्यायिक जांच के लिए उपायुक्त की मार्फत राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले धरना स्थल पर एकत्रित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सफीदों के विधायक सुभाष गांगोली, युकां जिला उपाध्यक्ष रोहित दलाल, पूर्व प्रदेश महा सचिव प्रमोद सहवाग, पूर्व संयोजक कमल चौहान, विक्रम कुंडू, राममेहर देशवाल,जगदीश बीबीपुर समेत अन्य नेताओं ने कहा कि भाजपा जजपा गठबंधन सरकार ने पिछले 9 महीनों में 9 घोटाले किए हैं। यह गठबंधन की नहीं, घोटालों की सरकार बन कर रह गई है।

प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापन

झज्जर (हप्र) : लॉकडाउन के दौरान कोरोना महामारी के बीच हरियाणा में अनेक घोटाले होने का आरोप कांग्रेस ने लगाया है। इन्हीं आरोपों के चलते झज्जर में कांग्रेसी कार्यकर्ता यहां लघु सचिवालय में एकत्रित हुए और हरियाणा की भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों की निश्पक्ष जांच के लिए डीसी के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। डीसी को ज्ञापन सौंपने गए इन कांग्रेसियों का नेतृत्व हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल और बादली हलके के विधायक डा.कुलदीप वत्स ने किया।

सीबीआई जांच की मांग

चरखी दादरी (निस) : पिछले दिनों प्रदेश में हुए शराब, चावल व रजिस्टरी घोटालों के खिलाफ कांग्रेस ने दादरी में हल्ला बोल प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद गठबंधन सरकार के नेताओं पर घोटालों में संलिप्ता का आरोप लगाते हुए राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए सीबीआई जांच की मांग की। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि अगर जांच नहीं हुई तो प्रदेश में कांग्रेस पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। कांग्रेस के प्रदेश सचिव अजीत फौगाट की अगुवाई में किरण चौधरी खेमा के पदाधिकारियों द्वारा प्रदेश की गठबंधन सरकार पर शराब, चावल व रजिस्टरी घोटालों का आरोप लगाते हुए शहर में रोष प्रदर्शन किया गया।

फतेहाबाद में रोष प्रदर्शन

फतेहाबाद (निस) : प्रदेश में हुए घोटाले को लेकर कांग्रेस ने फतेहाबाद में रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में पूर्व कृषि मंत्री परमवीर सिंह, पूर्व सीपीएस प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, पूर्व विधायक जरनैल सिंह, अरविन्द शर्मा, महिला कांग्रेस की प्रधान कृष्णा पुनिया, मीडिया सचिव विनीत पूनिया, गुलबहार सिंह एडवोकेट ने भाग लिया।

घोटाले पर घोटाले हो रहे : गर्ग

हिसार (हप्र) : कांग्रेस पार्टी की जिला इकाई ने बृहस्पतिवार को हिसार में लघु सचिवालय पर हरियाणा सरकार में हुए शराब, रजिस्ट्री व जीरी घोटाले के विरोध में जोरदार धरना प्रदर्शन किया।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने धरने पर कहा की हरियाणा सरकार में शराब, रजिस्ट्री, जीरी, खनन, सरसों आदि करोड़ों-अरबों रुपए के घोटाले पर घोटाले हुए हैं। इस अवसर पर अजय चौधरी, चौधरी जगन्नाथ, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, हरपाल सिंह बूरा , लाल बहादुर, डॉ. राजेंद्र सूरा आदि प्रतिनिधी भारी संख्या में मौजूद थे।

‘घोटाले में करोड़ों रुपए की लूट’

रोहतक (निस) : कांग्रेस ने आज शहर में प्रदर्शन किया और उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा व शंकुतला खटक के नेतृत्व में काफी संख्या में कार्यकर्ता डॉ. अम्बेडकर चौक स्थित कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए और शहर में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। विधायक बतरा ने कहा कि भाजपा जजपा सरकार में हुए शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले और चावल घोटाले में करोड़ों रुपए की लूट की गई। प्रदर्शनकारियों में लोकेंद्र फोगाट, रघुवीर सैनी, कदम सिंह अहलावत, हेमंत बक्शी, गुलशन ईशपुनियानी, सिद्धांत भाटिया, नितेश बत्रा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

हो निष्पक्ष जांच : राव दानसिंह

नारनौल(हप्र) : नारनौल में कांग्रेस पार्टी ने लघु सचिवालय में विरोध प्रदर्शन किया गया व जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा । विधायक राव दान सिंह ने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन के बीच शराब घोटाला में सैकड़ों-हज़ारों करोड़ की शराब बिक्री व तस्करी की परतें लगातार खुलती जा रही हैं। प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने शराब व रजिस्ट्री घोटालों की जांच की मांग की। कार्यक्रम में सुरेंद्र नम्बरदार, प्रवीण चौधरी, सुरेन्द्र पटवा, संजय पटिकरा, प्रदीप जैलदार, सुमेर बिहाली, विकास चौधरी, सुरेंद्र सिहमा, राजाराम गोलबा आदि भी उपस्थित थे।

भारी वर्षा के बीच प्रदर्शन 

रेवाड़ी में बृहस्पतिवार को कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन करते हुए अजय सिंह यादव। -निस

रेवाड़ी (निस) : बृहस्पतिवार को प्रदेश की गठबंधन सरकार के भष्टाचार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री कै. अजय सिंह यादव के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क़ों पर प्रदर्शन करते हुए सचिवालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। वर्षा के बावजूद प्रदर्शनकारियों प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। मॉडल टाउन से निकले प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कै. अजय सिंह ने कहा कि जहां पूरी देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है, वहीं सरकार में उच्च पदों पर बैठे लोग शराब व रजिस्ट्री घोटालों को अंजाम देने में लगे थे। अब सरकार असली गुनाहगारों और चहेते शराब माफियाओं को बचाने में लगी हुई है।  इस मौके पर पूर्व मंत्री डा. एमएल रंगा, भरत तोंगड़, चेयरमैन रामौतार, पार्षद अमृत कला टिकानिया, पार्षद धनीराम, सुनीता वर्मा, कीर्ति यादव, प्रेमवती आदि उपस्थित थे।

भाजपा-जजपा गठबंधन घोटालों की सरकार: सैलजा

नूंह में बृहस्पतिवार को कुमारी सैलजा व अन्य कांग्रेस नेता एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए। -दुआ

नूंह/मेवात (निस) : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह घोटालों की सरकार है।  खासकर लॉकडाउन व कोरोना महामारी के दौरान अवैध तरीके से भूमि रजिस्ट्रियां, शराब आदि घोटाले हुए हैं जबकि पिछले 6 साल में धान खरीद घोटाला, अरावली भूमि उपयोग घोटाला, खनन घोटाला, रोडवेज किलोमीटर योजना घोटाला, एचएसएससी भर्ती घोटाला, एससी छात्रवृत्ति योजना घोटाला, बिजली मीटर घोटाला, चावल घोटाला आदि घोटालों में तो हद ही पार करके रख दी है। उन्होंने इन घोटालों की पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के सिटिंग जज से इसकी जांच कराने की मांग की हैं। वह आज जिला मुख्यालय नूंह पर विरोध प्रदर्शन के बाद सर्किट हाउस में खबरनवीसों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने बताया कि शराब घोटाला उजागर होने के बाद इसे दबाने की ही साजिश थी कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम की जांच को सिरे से खारिज कर इसकी जगह स्पेशल इंक्वायरी टीम का गठन कर दिया था। जिसके पास इस घोटाले की तह तक जाने की शक्तियां ही नहीं थीं। यदि इस घोटाले की निष्पक्ष तरीके से जांच होती है तो कई और लोगों की संलिप्तता और घोटाले की पूरी सच्चाई सामने आ सकेगी। इस दौरान सीएलपी के उपनेता आफताब अहमद, विधायक मोहम्मद इलियास, मामन खान, पूर्व विधायक शहीदा खान, पीसीसी सदस्य महताब अहमद, महिला जिला अध्यक्ष मोहम्मदी बेगम, कांग्रेस प्रवक्ता खालिद हुसैन चाहलिया  समेत कार्यकर्ता  मौजूद रहे।

फरीदाबाद में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

फरीदाबाद में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में हुए घोटालों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए। -हप्र

फरीदाबाद (हप्र) : जिले के कांग्रेसजनों ने प्रदेश में आए दिन हो रहे घोटालों के विरोध में जिला मुख्यालय सेक्टर 12 में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के शुरुआत में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता दिवगंत राजीव त्यागी को 2 मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई। इसके उपरांत कांग्रेसियों ने एकजुट होकर भाजपा-जजपा सरकार में हो रहे घोटालों की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की मांग हेतु  राज्यपाल के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। इस धरने प्रदर्शन की अध्यक्षता पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने की, जबकि उनके साथ पूर्व विधायक ललित नागर, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, पूर्व प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल, बलजीत कौशिक, सत्यवीर डागर, योगेश ढींगड़ा, राजन ओझा, मुकेश शर्मा, संजय सोलंकी, अनीश पाल, नीरज गुप्ता सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

घोटालों की निष्पक्ष जांच की मांग

सिरसा में होशियारी लाल शर्मा के नेत्तृत्व में सरकार के खिलाफ धरना देते कांग्रेस कार्यकर्ता। -निस

सिरसा (निस) : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लघुसचिवालय में धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि हरियाणा प्रदेश में कोरोना/लॉकडाउन के बीच घोटाले किए गए हैं, जिसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाए। धरने को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा ने आरोप लगाया कि प्रदेश में भाजपा-जजपा सरकार ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर अनेक घोटालों को कोरोना काल में अंजाम दिया है। इस मौके पर मलकीयत सिंह खोसा, सुभाष जोधपुरिया, आनंद बियाणी, लादूराम पूनिया, मलकीत सिंह रंधावा, उर्मिल भारद्वाज, सुरजीत भावदीन, सतपाल मेहता, चंदन गाबा मौजूद थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

आईपीएल आज से

आईपीएल आज से

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, 7 बच्चों सहित 11 की मौत!

महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, 7 बच्चों सहित 11 की मौत!

4 वर्षीय बच्चे सहित 13 लोगों को मलबे से निकाला गया

बिहार को चुनावी सौगात, मोदी ने रखीं 14 हज़ार करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला!

बिहार को चुनावी सौगात, मोदी ने रखीं 14 हज़ार करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला!

राज्य के सभी गांवों को इंटरनेट से जोड़ने के लिए ऑप्टिकल फाइबर...

शहर

View All