पीयू लोहड़ी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

पीयू लोहड़ी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

चंडीगढ़ में बुधवार को दड़ुआ गांव के लोग लोहड़ी जलाकर भंगड़ा करते हुये। -रवि कुमार

चंडीगढ़, 13 जनवरी (ट्रिन्यू)

पंजाब विश्वविद्यालय (पीयू) के सरदार पटेल हॉस्टल नंबर-4 में बुधवार को लोहड़ी का पर्व उत्साह के साथ मनाया गया। हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थीयों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डीएसडब्ल्यू प्रो. एसके तोमर ने सभी को लोहड़ी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी विरासत का अनुसरण करना चाहिए। इस अवसर पर डीएसडब्ल्यू वूमेन प्रो. सुखबीर कौर, वार्डन डॉ. भरत ने सभी छात्रों और स्टाफ को बधाई दी और साथ ही रेवड़ी-मूगंफली बांटी।

एमसीएम में लोहड़ी का उत्सव

एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वीमेन के 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' (ईबीएसबी) क्लब तथा क्ल्चरल अफेयर्स कमेटी ने बुधवार को कॉलेज परिसर में लोहड़ी उत्सव का आयोजन किया। स्टाफ विभिन्न राज्यों के पारंपरिक परिधान पहनकर भारत की विविध संस्कृतियों की झलक पेश की। प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए गए। इस प्रतियोगिता में शिक्षण श्रेणी में रमन चड्ढा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरा स्थान डॉ़ शेफाली धीमान को मिला तथा तीसरा स्थान डॉ जैसमिन आनंद ने प्राप्त किया। डॉ कुदरत हुंडल, डॉ मनिका कोहली तथा डॉ जया ठाकुर को क्रमशः चौथा, पांचवा एवं छठा स्थान मिला। गैर-शिक्षक श्रेणी में श्रीमती नमिता शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि श्री पवन और श्री भास्कर को क्रमशः दूसरा एवं तीसरा स्थान दिया गया। प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव ने पावन अग्नि देते हुए सभी को लोहड़ी की बधाई दी।

सेक्टर-22 में निगम ने मनाई लोहड़ी

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : नगर निगम ने बुधवार को सेक्टर 22 स्थित मूनलाइट पार्क में लोहड़ी पर्व का आयोजन किया। महापौर रविकांत शर्मा और निगम आयुक्त केके यादव इस समारोह के दौरान गेस्ट ऑफ ऑनर थे। इस अवसर पर लोगों ने ढोल की थाप पर नाचते हुए और अलाव जलाकर लोहड़ी के गीत गाये। महापौर और आयुक्त ने लोगों को लोहड़ी की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर वरिष्ठ उपमहापौर महेश इंदर सिंह सिद्धू, उप-महापौर, फार्मिला, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद, संजय टंडन मौजूद थे।

थाने में मनाई बेटियों की लोहड़ी

जीरकपुर (निस) : एसएचओ ओंकार सिंह बराड़ की अगुवाई में थाना जीरकपुर में बुधवार को बेटियों की लोहड़ी मनाई गई। इस मौके पर एसपी देहात रवजोत कौर ग्रेवाल ने कहा कि पुलिस असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के साथ-साथ सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जागरूक भी कर रही है। डीएसपी अमरोज सिंह ने कहा कि बेटियां हमारे समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और हमें उनका स्वागत करना चाहिए और उनके जन्म का जश्न मनाना चाहिए क्योंकि आज लड़कियां किसी भी तरह लड़कों से पीछे नहीं है। इस अवसर पर डीएसपी गुरप्रीत सिंह बैंस, डीएसपी विक्रम बराड़, एसपी स्पेशल सेल सरताज सिंह चहल उपस्थित थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

मुख्य समाचार

गाजीपुर बार्डर खाली कराने की तैयारी, यूपी सरकार ने दिये आदेश!

गाजीपुर बार्डर खाली कराने की तैयारी, यूपी सरकार ने दिये आदेश!

कहा-अगर किसान खुद ही आज धरना स्थल खाली कर दें तो उन्हें घर ज...

किसानों के मुद्दे पर 16 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का किया फैसला!

किसानों के मुद्दे पर 16 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का किया फैसला!

बयान में कहा-प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार बनी हुई है अहं...

शहर

View All