आप सरकार ने किया राजभवन कूच : The Dainik Tribune

आप सरकार ने किया राजभवन कूच

पुलिस और आप विधायकों के बीच टकराव हुआ तो बीच सड़क पर धरना

आप सरकार ने किया राजभवन कूच

बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के मंत्री व विधायकों के पंजाब राजभवन की ओर विरोध मार्च के दौरान हाईकोर्ट चौराहे पर लगे जाम में फंसे वाहन। -मनोज महाजन

चंडीगढ़, 22 सितंबर (ट्रिन्यू)

पंजाब में राज्यपाल तथा सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की सरकार आमने-सामने हो गए हैं। राज्यपाल द्वारा विश्वास मत के मुद्दे पर विशेष सत्र बुलाने का आवेदन खारिज करने के बाद गुरुवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों व नेताओं ने राजभवन की तरफ कूच कर दिया। आम आदमी पार्टी ने इसको लेकर सुबह पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई। इसके बाद आप विधायकोंं ने राजभवन की ओर कूच किया। पुलिस ने उनको रास्ते में रोक दिया। इस दौरान पुलिस और आप विधायकों के बीच टकराव हो गया। टकराव के बाद विधायक सडक़ पर ही धरना देकर बैठ गए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भाजपा का आपरेशन लोटस में साथ दे रही है। उन्होंने पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट जाने की भी बात कही। भगवंत मान ने कहा कि हम किसी तरह के गैर लोकतांत्रिक हरकतों से नहीं डरेंगे। पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाकर पूरे देश को संदेश देंगे कि लोकतंत्र लोगों का है किसी एक व्यक्ति का नहीं। मान ने कहा कि इस सत्र में बिजली, पराली जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने विधानसभा के विशेष सत्र को मंजूरी देने के बाद उसे रद्द किया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, ताकि लोगों के हकों की लड़ाई लड़ी जा सके। मान ने कहा कि गवर्नर के फैसले के बाद पंजाब में कांग्रेस पार्टी भाजपा के ‘ऑपरेशन लोट्स’ के हक में खड़ी नजर आई। कांग्रेस के साथ अकाली दल और भाजपा भी सेशन रद्द होने का स्वागत कर रही है। कांग्रेस इस ऑपरेशन से सबसे पीड़ित हैं, लेकिन फिर भी इस तरह का स्वागत करना साबित करता है कि यह दोनों आपस में मिली हुई हैं।

भाजपा ने सीएम हाउस घेरा, पुलिस ने बरसाई लाठियां

पंजाब भाजपा नेताओं ने गुरुवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास का घेराव करने के लिए कूच किया। पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। भाजपाईयों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया। पुलिस द्वारा पानी की बौछारें छोड़ने के बाद भी भाजपा कार्यकर्ता नहीं माने। वह बेरिकेट्स के ऊपर चढ़ गए। इस दौरान विवाद बढ़ा तो पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया। जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए। इसके बाद भाजपा नेताओं ने गिरफ्तारी दे दी। भाजपा नेता जंगी लाल महाजन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार में पंजाब में 10 गुणा भ्रष्टाचार बढ़ा है। विशेष सत्र की मंजूरी रद कर राज्यपाल ने संविधान की रक्षा की है। सुनील जाखड़ ने कहा कि संगरूर लोकसभा चुनाव में मिली हार भगवंत मान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव है। इस चुनाव में तीन महीने में ही आप सरकार की नाकामी सामने आ गई थी। जाखड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी के 92 विधायक हैं। आप कह रही है कि 25 करोड़ का आफर आया। जाखड़ ने कहा कि जो माल 5 लाख में बिकाऊ हो उसके लिए 25 करोड़ कौन देगा। पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने राज्यपाल द्वारा विधानसभा के विशेष सत्र की मंजूरी को रद्द करने का स्वागत किया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

मुख्य समाचार

गुरुग्राम में कूड़ा, हरियाणा पर 100 करोड़ का जुर्माना

गुरुग्राम में कूड़ा, हरियाणा पर 100 करोड़ का जुर्माना

एनजीटी ने चीन की कंपनी इको ग्रीन को ठहराया दोषी

कैदियों को कालू, लंगड़ा, लीलू, मटरू जैसे नामों से आजादी

कैदियों को कालू, लंगड़ा, लीलू, मटरू जैसे नामों से आजादी

अच्छी पहल : जेलों में असली नाम से पुकारने पर सुधरा बंदियों क...

पीएफआई पर 7 राज्यों में छापे, हिरासत में 170 लोग

पीएफआई पर 7 राज्यों में छापे, हिरासत में 170 लोग

यूपी में 57, दिल्ली में 30 को पकड़ा ; अर्द्धसैनिक बल तैनात